Skip to content

जनता को परेशान करने वाले अधिकारी हो जाये सावधान ! क्यूंकि ये है हेमंत सरकार

झारखण्ड के नवनिर्वाचित मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने 29 दिसंबर को झारखण्ड के 11वें मुख्य्मंत्री के रूप में शपथ ग्रहण किया थे. जिसके बाद से वे फुल एक्शन में है. 29 दिसंबर को शपथ लेने के बाद हुयी कैबिनेट की बैठक में ही मुख्य्मंत्री हेमंत सोरेन ने बड़े फैसले लेकर झारखण्ड की जनता का दिल जीत लिए जीके बाद से पुरे झारखण्ड में उनकी तारीफ होने लगी है.

सोशल मीडिया के द्वारा आ रही समस्याओ का हो रहा है समाधान:

मुख्यमंत्री बनने के पूर्व जिस प्रकार से हेमंत सोरेन झारखण्ड से जुड़े मुद्दे और लोगो की समस्याओ को उठे थे ठीक उसी तरह मुख्य मंत्री बनने के बाद सोशल मीडिया पर काफी सक्रिये है. झारखण्ड की जनता अपनी समस्याओ को ट्विटर के माध्यम से मुख्यमंत्री के पास न्याय की उम्मीद के साथ ट्वीट करते है और मुख्य्मंत्री के द्वारा उनकी बातो को सुना भी जाता है. साथ ही तुरंत कार्रवाई भी हो रही है.

Also Read: एक्शन में हेमंत सरकार, 3000 लोगो पर दर्ज राजद्रोह के मुक़दमे पर दिया बड़ा आदेश

चाईबासा के हॉस्पिटल में परोसा गया था सिर्फ भात अधिकारी हो गये निलंबित:

झारखंड के चाईबासा जिले के सरकारी हॉस्पिटल में हॉस्पिटल प्रबंधन के द्वारा इलाज करवा रही बच्ची को खाने में सिर्फ भात परोसा गया था जिसके बाद ये मामला मुख्य्मंत्री हेमंत सोरेन के संज्ञान में आया और उन्होंने चाईबासा के डीसी को आदेश दिया की मामले की जाँच करे और दोषी अधिकारियो पर कारवाई करे. जिसके कुछ देर बाद चाईबासा के डीसी ने हेमंत सोरेन को ट्वीट कर जानकारी दी की लापरवाही बरतने वाले अधिकारियो को निलंबित कर दिया गया है.

धनबाद में घूस मांगने वाले पुलिस कर्मी को किया गया निलंबित:

धनबाद जिले के जोरापोखर में कोयला बेचने जा रहे एक आदमी से एक व्यक्ति पैसे मांगने वाला वीडियो वायरल हो रहा था. उसी दौरान धनंजय मंडल नामक एक व्यक्ति ने ट्विटर कर इस वीडियो को हेमंत सोरेन के ट्विटर अकॉउंट को टैग कर कहा की “अवैध कोयलातस्करो से वसूली करते धनबाद जिला के जोड़ापोखर थाना के इस्पेक्टर का बॉडी गार्ड” इस वीडियो की जाँच करने की मांग की जिसके बाद हेमंत सोरेन ने रिप्लाई करते हुए धनबाद के डीसी से मामले की जाँच करने को कहा और डीसी ने जांच करने की बाद हेमंत सोरेन को ट्वीट कर कहा की जाँच के दौरान “प्रस्तुत मामला संज्ञान में आते ही जांच का निर्देश दिया गया। जिसमे गृह रक्षक श्री भगवान सिंह का वायरल वीडियो सत्य पाया गया एवम् तत्काल प्रभाव से इन्हे कार्य मुक्त करने का निर्देश दिया गया।” जिसके बाद से एक बार फिर जनता में जनता में अच्छा सन्देश गया है. और लोग हेमंत सोरेन को बेहतर मुख्य्मंत्री बता रहे है