Skip to content
congress-party

पेट्रोल-डीजल की लगातार बढ़ती कीमतों के खिलाफ 29 जून को कांग्रेस करेगी धरना-प्रदर्शन

News Desk

देशभर में लगातार बढ़ते पेट्रोल और डीजल की कीमतों के खिलाफ कांग्रेस पार्टी धरना-प्रदर्शन करेगी। कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष और सांसद राहुल गांधी और संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल ने बुधवार की देर शाम झारखंड के कार्यकारी अध्यक्षों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग कर निर्णय लिया कि पार्टी पेट्रोल और डीजल की कीमतों में लगातार हो रही बढ़ोतरी के खिलाफ 29 जून को प्रखंड, जिला और राज्य मुख्यालयों में धरना देगी।

Advertisement

धरना-प्रदर्शन खत्म होने के बाद उपायुक्त और प्रखंड विकास पदाधिकारी के माध्यम से राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौंपा जाएगा। जबकि 26 जून को प्रखंड से लेकर राज्य मुख्यालय तक शहीदों को सलाम कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। इसमें पार्टी के नेता और कार्यकर्ता शहीद स्मारक, महात्मा गांधी की प्रतिमा और स्वतंत्रता सेनानियों की प्रतिमा के सामने धरना देंगे।

Also Read: हेमंत सरकार ने 15 अक्टूबर तक बालू के खनन पर लगाई रोक, भंडारण स्थल से बालू का परिवहन मात्र ट्रैक्टर से किया जायेगा

भारत चीन सीमा पर शहीद हुए सैनिकों की याद में एक घंटे का मौन कार्यक्रम भी आयोजित होगा। राहुल गांधी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कोरोना महामारी से निपटने के मामले में पूरी तरह विफल साबित हुए ही हैं, अंतरराष्ट्रीय कूटनीति में भी केंद्र सरकार फेल हुई है।

कांग्रेस के शासनकाल में अमेरिका से भी संबंध अच्छे रहे और चीन से भी बातचीत होती रही थी। कोरोना की वजह से देश की अर्थव्यवस्था बुरी तरह से प्रभावित हुई है और चीन को पता है कि देश में नफरत और बंटवारे की राजनीति में भारत को नुकसान पहुंचा है। चीन ने भारतीय जमीन पर जब कब्जा किया, तभी कार्रवाई होनी चाहिए थी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ।

लद्दाख, गलवान और पैलगाम के लोगों का कहना है कि चीन ने भारत के कई भूभाग पर कब्जा कर लिया है। यह समय 56 इंच सीना दिखाने का है, लेकिन सरकार विफल साबित हुई है। कोरोना के लेकर काफी पहले ही सचेत किया गया था कि तूफान आने वाला है, लेकिन सरकार समुचित तैयारी नहीं की देशवासियों को खतरे में डालने का काम किया, जिससे लोगों की मुश्किलें बढ़ी हैं।

Advertisement

Leave a Reply

Popular Searches