Skip to content
Advertisement

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के निर्देश पर 10 मुसहर परिवारों के बीच ज़मीन पट्टा का हुआ वितरण Palamu News

Shah Ahmad

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के निर्देशानुसार पलामू (Palamu News) के नीलांबर-पीताम्बरपुर प्रखंड के नौडीहा पंचायत स्थित कोइरीपतरा गांव में 10 मुसहर परिवार के बीच आवासीय भूमि का पट्टा वितरण किया गया। सभी परिवारों को सरकार की ओर से 3-3 डिसमिल आवासीय भूमि बंदोबस्त की गयी है।

अब मुसहर परिवार आवंटित भूमि पर अपना घर बनाकर रह सकेंगे। साथ ही, घर बनाने के लिये सभी मुसहर परिवार को अंबेडकर आवास योजना से जल्द लाभान्वित किया जायेगा। मालूम हो कि पूर्व में भी जिले के लोगों को जमीन का पट्टा उपलब्ध कराया गया था।

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के निर्देश पर मुसहर परिवारों का आधार कार्ड बना

मुख्यमंत्री के निर्देश पर वैसे मुसहर परिवार जिनका अबतक आधार कार्ड नहीं बना है, उनको चिन्हित करते हुए सभी का आधार कार्ड बनाया जायेगा। इसके अतिरिक्त मुख्यमंत्री ने सभी परिवार को सरकारी योजनाओं यथा सर्वजन पेंशन योजना, मुख्यमंत्री पशुधन योजना आदि से लाभान्वित करने का निर्देश दिया है।

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के निर्देश पर 10 मुसहर परिवारों के बीच ज़मीन पट्टा का हुआ वितरण Palamu News 1

मुख्यमंत्री के आदेश के आलोक में जिले के अन्य स्थानों में रह रहे मुसहर परिवारों को भी चिन्हित कर उन्हें सरकारी योजनाओं से जोड़ने की दिशा में कार्य किया जाएगा।

इसे भी पढ़े- JHARKHAND NEWS : हजारीबाग मे विभिन्न पदों पर निकली भर्ती

मुख्यमंत्री जी के आदेश पर मुसहर परिवारों को भूमि का पट्टा एवं सरकार की विभिन्न योजनाओं से लगातार जोड़ने का प्रयास किया जा रहा है। इसी कड़ी में मुसहर परिवारों को भूमि का पट्टा वितरित किया गया।

-आंजनेयुलु दोड्डे, उपायुक्त, पलामू

Advertisement
मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के निर्देश पर 10 मुसहर परिवारों के बीच ज़मीन पट्टा का हुआ वितरण Palamu News 2