Skip to content

Koderma: कोडरमा में गोवा जैसी मस्ती करने का मौका, तिलैया डैम में होगा वाटर एडवेंचर स्पोर्ट्स कार्यक्रम

Shah Ahmad

Koderma: झारखंड और बिहार की सीमा वाला झारखंड का कोडरमा जिला अपनी प्राकृतिक सुंदरता के लिए जानी जाती है. दामोदर नदी पर स्थित तिलैया डैम (Tilaiya Dam) कोडरमा जिले में पर्यटकों के लिए घुमने और पिकनिक करने का सबसे पसंदीदा स्थान है. अब आपको तिलैया डैम में गोवा जैसा आनंद और मस्ती करने का मौका मिलेगा. तिलैया डैम को झारखंड का गोवा भी कहा जाता हैं.

Advertisement

झारखंड सरकार के द्वारा प्रत्येक डैम में कुछ स्पोर्ट्स एड्वेंच के कार्यक्रम आयोजित किये जा रहे है. कोडरमा जिले के तिलैया डैम (Tilaiya Dam) में भी पर्यटकों को लुभाने के लिए वाटर एडवेंचर स्पोर्ट्स का आयोजन किया जाएगा. यह आयोजन 31 जुलाई से 2 अगस्त तक होगा. 3 दिनों तक चलने वाले वॉटर एडवेंचर स्पोर्ट्स के तहत विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा. ताकि यहां के रमणीक स्थल की लोगों को जानकारी दी जाए.

कोडरमा उपायुक्त आदित्य रंजन ने बताया कि जिस तरह से लोग गोवा और पुरी में वाटर एडवेंचर स्पोर्ट्स का आनंद लेते हैं वही आनंद आस-पास के सैलानी और पर्यटकों को कोडरमा के तिलैया डैम (Tilaiya Dam) में भी दिया जाएगा. उन्होंने बताया कि 3 दिनों तक चलने वाली वाटर एडवेंचर स्पोर्ट्स के प्रति लोगों में उत्सुकता देखी जाएगी तो जिला प्रशासन वाटर एडवेंचर के लिए तिलैया डैम में और भी सुविधा उपलब्ध कराएगा.

बता दें, कि झारखंड की हेमंत सोरेन सरकार राज्य के पर्यटक स्थलों को पुनर्जीवित करने का प्रयास कर रही है हम ऐसा इसलिए कह रहे है क्यूंकि कई ऐसे पर्यटक स्थल है जो गुमनामी का शिकार हो गए उन्हें नई पहचान दिलाने के लिए साथ ही पर्यटकों और अधिक सुविधाएँ उपलब्ध कराने के लिए झारखंड सरकार ने नई पर्यटन नीति लाई है. शिमला और मनाली घुमने के शौकिनो को राज्य के पहाड़ो की सैर कराने की तैयारी सरकार कर रही हैं.

यह भी पढ़े- CM हेमंत सोरेन ने बताया झारखंड के उस क्षेत्र का नाम जो सबसे पहले समुद्र से बाहर निकला, विज्ञानिक भी कर चुके हैं पुष्टि

Leave a Reply