Share on facebook
Share on twitter
Share on pinterest
Share on email
Share on print
Share on whatsapp
Share on telegram

झारखण्ड में पहली बार असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी AIMIM विधानसभा का चुनाव लड़ रही है. ओवैसी की पार्टी ने बरकट्ठा विधानसभा से अशरफ अंसारी को अपना प्रत्याशी बनाया है.

WhatsApp Image 2019-12-07 at 2.43.05 PM

बरकट्ठा विधानसभा में 12 दिसंबर को तीसरे चरण में मतदान होना है. जिसे लेकर सभी पार्टी अपना पूरा दम दिखा रही है. सभी पार्टीओ के स्टार प्रचारक को सम्बोधित कर जनता अपने उम्मीदवार के पक्ष में वोट करने की अपील कर रहे है.

Read This; Jharkhand Assembly Election : मतदान केंद्र पर पुलिस की गोलीबारी में 1 की मौत, 2 घायल

हैदराबाद के सांसद और AIMIM के सदर असदुद्दीन ने बरकट्ठा में एक जनसभा को सम्बोधित किया जहा उन्होंने कहा की हमारी पार्टी न किसी धर्म के खिलाफ है और न रहने वाली है. हम संविधान की बात करते है. झारखंड में 5 साल भाजपा की सरकार रही लेकिन हुआ किया सिर्फ लोग को धर्म के नाम पर सताया गया और परेशान किया गया कोनार नहर परियोजना का जिक्र करते हुए ओवैसी ने कहा की अगर 2200 करोड़ के लगत से बनने वाले को अगर चूहे नष्ट कर सकते यही तो सोच सकते है की झारखंड को कितने चूहों ने बर्बाद किया होगा।

उन्होंने कहा की जिस झारखंड में कोयला की भंडार है उस राज्य में सही से बिजली नहीं मिल पाती है. झारखंड के कोयले से बांग्लादेश रौशन होता है लेकिन झारखंड के लोग बिजली के लिए तरसते है. ओवैसी ने रघुवर दास के उस बयान पर हमला किया जिसमे रघुवर दास ने 24 घंटे बिजली देने का वडा किया था. झारखंड सभी संसाधन मौजूद है लेकिन फिर भी झारखण्ड की जनता रोड,बिजली,स्कूल और स्वास्थ जैसी मूलभूत सुविधाओं के तरस रही है. भाजपा वालो ने 5 सालो में सिर्फ अपना जेब भरने का काम किया है और कुछ भी नहीं

Read This: हैदराबाद पुलिस ने कहा उन्होंने हमारी बंदूके छीनी तब हमने किया इनकाउंटर

ओवैसी ने बलात्कार की घटनाओ पर कहा की लगातार पुरे भारत में महिलाओ के साथ ऐसी घटनाएं सामने आ रही है. लेकिन सरकार कोई ठोस कदम नहीं उठा पा रही यही. मोदी पर हमला बोलते हुए कहा की प्रधानमंत्री जी ट्रिपल तलाक की बात करते है लेकिन भारत की महिलाओ को सुरक्षा देने में नाकाम रहे है. भाजपा के नेता बलात्कार की घटनाओ में पकडे जा रहे है. भाजपा अपराधिओं की पार्टी है.

विपक्ष पर हमला करते हुए ओवैसी ने कहा की भाजपा सहित सभी पार्टीयाँ हम पर वोट काटने का आरोप लगाते है लेकिन सच्चाई ये है की आपका वोट पाने के बाद वो अपने वादों और सिद्धांतो को भूल जाते है. जिनके ख़िलाफ़ आप उन्हें वोट देते है वो उन पार्टीयो के साथ मिलकर सरकार बनाते है. उसी तरह बरकट्ठा के विधायक भी जीतते किसी पार्टी से है और समर्थन किसी और पार्टी को देते है.

Read This: जीएसटी कलेक्शन 1 लाख करोड़ के पार

अशरफ अंसारी के वोट की अपील करते हुए ओवैसी ने कहा की 12 दिसंबर को अपना एक एक वोट पतंग छाप पर देकर अपने हक़ के लिए लड़ने वाले को चुने क्यूंकि AIMIM किसी एक पार्टी नहीं बल्कि गरीबो की पार्टी है और लड़ने वाली पार्टी है. हम जाती और धर्म देख कर नहीं बल्कि मजलूम और दबे कुचले जनता की आवाज़ को बुलंद करते है

Leave a Reply