Skip to content
jharkhand-india
Advertisement

झारखंड में जून के पहले सप्ताह से होगा पंचायत का चुनाव।

News Desk

झारखंड में पंचायत चुनाव जून के पहले सप्ताह में करा लिए जाएंगे इस चुनाव की अधिसूचना अप्रैल से दूसरे सप्ताह में जारी हो जाएगी।
सरकार के ग्रामीण विकास और पंचायती राज मंत्री आलम गीत ने हिंदुस्तान से बातचीत में इसका खुलासा किया उन्होंने कहा कि अधिसूचना जारी होने के 45 दिनों के भीतर पंचायत चुनाव की प्रक्रिया पूरी हो जाएगी।
आलम ने जानकारी दी कि राज्य में मार्च के आखिरी सप्ताह में मैट्रिक और इंटर की परीक्षाएं शुरू हो गई है यह परीक्षाएं अप्रैल के तीसरे सप्ताह तक चलेगी इस दौरान सूबे के लगभग सभी स्कूलों इंटर कॉलेज में परीक्षा केंद्र जाएंगे परीक्षा कार्य में व्यस्त रहेंगे इस दौरान चुनाव कराने की कोई संभावना ही नहीं है।

Also Read:


झारखंड में ग्राम पंचायतों पंचायत समिति और जिला परिषद का कार्यकाल नवंबर दिसंबर 2020 में भी पूरा हो चुका है लेकिन करो करो ना के महामारी से पैदा हुई विषम परिस्थितियों की वजह से राज्य सरकार दो बार पंचायती राज व्यवस्था की अवधि को विस्तार दे चुकी है।
झारखंड के मंत्री ने कहा कि झारखंड में पंचायत चुनाव जून के पहले सप्ताह में करा लिए जाएंगे इसकी अधिसूचना अप्रैल के दूसरे सप्ताह में जारी हो जाएगी चुनाव को लेकर सरकार ने चुनाव आयोग को अपनी पूरी कार्ययोजना की जानकारी दे दी है चुनाव कराने की जिम्मेदारी आयोग की है सरकार चुनाव कराने के लिए आलमगीर ,आलम मंत्री, ग्रामीण विकास और पंचायती राज है।

Leave a Reply