Share on facebook
Share on twitter
Share on pinterest
Share on email
Share on print
Share on whatsapp
Share on telegram

Pappu Yadav झारखंड में शनिवार को राष्ट्रीय नागरिकता पंजी (NRC), नागरिक संशोधन कानून (CAA) और राष्ट्रीय जनसंख्या पंजी (NPA) के विरोध में रांची और चतरा जिला में जनसभा का आयोजन किया गया. जन अधिकार पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव ने चतरा स्थित जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम में एक सभा को संबोधित किया, रांची के बरियातू मैदान में ‘संविधान बचाओ महासभा’ का भी आयोजन हुआ.

WhatsApp Image 2020-01-18 at 2.41.14 PM

Also Read: रोजगार देने के मामले में पाकिस्तान, बांग्लादेश और अफगानिस्तान से पीछे है भारत- जानिये इसके पीछे की वजह

संविधान बचाओ, देश बचाओ’ के बैनर तले आयोजित चतरा की जनसभा में नागरिकता संशोधन कानून, राष्ट्रीय नागरिकता पंजी और राष्ट्रीय जनगणना पंजी का विरोध किया गया है. सभा में पप्पू यादव ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह को आड़े हाथ लिया. उन्होंने इन कानूनों को देश का काला कानून करार दिया. कहा कि मोदी को भी यह बताना होगा कि उनके पूर्वज कौन थे. पप्पू यादव ने कहा कि देश में 15 करोड़ लोगों के पास घर नहीं है. जब उनके पास घर नहीं है, तो वे अपने आवास का प्रमाण कहां से लायेंगे.

adsApp Link: bit.ly/30npXi1

पप्पू यादव ने लोगों से कहा कि जनगणना के लिए सरकारी कर्मचारी आपके घर पहुंचें, तो उन्हें कोई कागज न दिखायें. किसी कागज पर हस्ताक्षर नहीं करें. उन्होंने कहा कि योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश में मुसलमानों के साथ बर्बरता की है. मदरसा मे घुस कर पीटा गया. जेएनयू में भी छात्रों की पिटाई की गयी. झारखंड सरकार से केरल की तरहा एनआरसी लागू नहीं होने देंगे. उन्होंने कहा कि योगी के इतिहास को मिटा के दम लेंगे. पप्पू यादव ने कहा की देश संविधान से चलता है न की RSS की विचारधारा से. भारत सर्वधर्म वाला देश है और यहाँ सभी को बराबर हक़ है.

Leave a Reply