Skip to content
rims ranchi

रिम्स के कोविड वार्ड से डेढ़ साल के संक्रमित बच्चे को लेकर माता-पिता हुए फरार, पहुँच गए धनबाद

tnkstaff

रिम्स के कोविड वार्ड में भर्ती डेढ़ साल के संक्रमित बच्चे को लेकर उसके मां-बाप बगैर रिम्स प्रबंधन से अनुमति लिए फरार हो गए। रिम्स से भागने के काफी देर बाद तक इसकी जानकारी ना तो रिम्स अधीक्षक डॉ विवेक कश्यप को थी और ना ही कोरोना को लेकर रिम्स में बनाए गए विशेष टास्क फोर्स को थी।

Advertisement

Also Read: पूर्वी लद्दाख के गैलवान घाटी में भारतीय सेना और चीनी सेना में हिंसक झड़प, तीन भारतीय सैनिक शहीद

दो दिन पूर्व रिम्स के पीडियाट्रिक सर्जरी विभाग में धनबाद के रहने वाले एक दंपति के डेढ़ साल के बच्चे का इलाज चल रहा था। जानकारी के अनुसार बच्चे की सर्जरी की जानी थी। रिम्स में भर्ती करने के बाद एहतियात के तौर पर उसका कोविड टेस्ट किया गया। उसकी रिपोर्ट दो दिन पूर्व पॉजिटिव आयी थी। रिपोर्ट आने के बाद बच्चे को मां के साथ तुरंत कोविड वार्ड में शिफ्ट किया गया था। जबकि मंगलवार को कोविड वार्ड में ना तो बच्चा था और ना कोई परिजन थे। वे बच्चे को लेकर घर के लिए निकल चुके थे।

Also Read: राज्यसभा चुनाव में वोटिंग के लिए ढुल्लू महतो ने हाईकोर्ट में दाखिल की याचिका

रिम्स प्रबंधन से पूछताछ और मरीज की बाकी डिटेल लेने के बाद रांची जिला प्रशासन ने धनबाद प्रशासन को अलर्ट किया। स्वास्थ्य विभाग की ओर से भी रिम्स अधीक्षक से इस मामले में स्पष्टीकरण मांगा गया है. मिली जानकारी के अनुसार धनबाद प्रशासन ने संक्रमित बच्चे को अपने कब्जे में लेकर पीएमसीएच धनबाद में भर्ती करा दिया है। इस मामले में परिजनों पर भी कार्रवाई की जा सकती है। इस घटना को लेकर रिम्स प्रबंधन और स्पेशल टास्क फोर्स की कार्यशैली पर फिर एक बार सवाल उठ रहे हैं।

Advertisement

Leave a Reply

Popular Searches