Skip to content
Advertisement

Khatiyani Johar Yatra: हेमंत के खतियानी जोहार यात्रा का हर जगह लोग कर रहे है अभिनंदन

Khatiyani Johar Yatra: हेमंत के खतियानी जोहार यात्रा का हर जगह लोग कर रहे है अभिनंदन 1

Khatiyani Johar Yatra: मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन खतियानी जोहार यात्रा के माध्यम से राज्य के सभी जिलों का भ्रमण कर रहे है. आगामी 13 और 14 फरवरी को सीएम चतरा एवं लातेहार जिला पहुँच रहे है. कार्यक्रम को लेकर पार्टी स्तर से लेकर प्राशासनिक स्तर पर भी तैयारियाँ की जा रही है.

यात्रा के जरिए जहां एक ओर सरकार द्वारा किए गए और किए जा रहे कार्यों की विस्तृत जानकारी लोगों को दी जा रही है, वहीं सरकार की योजनाओं की वस्तुस्थिति से भी सरकार अवगत हो कार्य कर रही है। आठ दिसंबर 2022 से 31 जनवरी 2023 तक 12 जिला में जोहार यात्रा का आयोजन किया जा चुका है। 

अब सरकार आगामी यात्रा की तैयारी कर रही है। जोहार यात्रा का तीसरा चरण 13 फरवरी 2023 से शुरू हो रहा है। इस यात्रा का शुभारंभ लातेहार से होगा। इस दौरान हेमन्त सरकार लातेहार और चतरा में आयोजित कार्यक्रम में शामिल होगी।

Khatiyani Johar Yatra में सभी का मिल रहा सहयोग

जोहार यात्रा की अबतक की यात्रा को देंखे तो सभी जगह लोगों ने इसका स्वागत किया है। सिमडेगा और लोहरदगा जैसे छोटे जिला में भी लोगों का भरपूर सहयोग मिला। खासकर आदिवासियों -मूलवासियों का, जिनके मान और सम्मान के लिए हेमन्त सरकार ने आगे बढ़कर 1932 का खतियान लागू किया। अब यहां के खतियान धारी लोग भी समझने लगे हैं कि हेमन्त सोरेन ने स्थानीय नीति लागू कर प्राथमिकता के आधार पर नौकरी देने का प्रयास किया। लेकिन भाजपा ने इसे असंवैधानिक बताया। क्या यहां के आदिवासियों- मूलवासियों को नौकरी देने की बात गलत है? अब लोग सच्चाई से अवगत हो रहें है। कौन अपना है कौन पराया।

Also Read: Jharkhand Home Guard Vacancy 2023: झारखण्ड में निकली 7वीं पास के लिए होम गार्ड भर्ती, इस तिथि से करें आवेदन

इसकी झलक अब जोहार यात्रा में उमड़ रहे लोगों के हुजूम से पता चलता है। हर एक नई यात्रा में परिदृश्य भी बदल रहा है। जहां देश के गृह मंत्री और भाजपा के कद्दावर नेता अमित शाह के आगमन पर लोग जुटाए नहीं जुट रहे, वहीं हेमन्त सोरेन की जोहार यात्रा के लिए लोग पलके बिछाए इंतजार और अभिनंदन कर रहें हैं।

Advertisement
Khatiyani Johar Yatra: हेमंत के खतियानी जोहार यात्रा का हर जगह लोग कर रहे है अभिनंदन 2
Khatiyani Johar Yatra: हेमंत के खतियानी जोहार यात्रा का हर जगह लोग कर रहे है अभिनंदन 3