कोयलांचल में करोड़पति नेताओ की भरमार, देखिए किसके पास कितनी है संपत्ति

Share on facebook
Share on twitter
Share on email
Share on telegram
Share on reddit

झारखंड में विधानसभा का चुनाव पांच चरणों में हो रहा है. पहले,दूसरे और तीसरे चरण का चुनाव ख़तम हो चूका है अब चौथे की तैयारी है. चौथे चरण में 15 सीटों पर मतदान होगा। इन सीटों पर 16 दिसंबर को वोट डाले जायेंगे। इस चरण में कई करोड़पति प्रत्याशी चुनावी मैदान में है.

WhatsApp Image 2019-12-14 at 7.56.54 PM.jpeg

कोयलांचल की धरती धनबाद अपने कोयला उत्पाद के लिए जितनी विख्यात है यहाँ की राजनीती भी उतनी ही मशहूर है. धनबाद जिले विधानसभा की कुल 6 सीट है. 6 में से 4 सीट भाजपा के पास थी जबकि 1 आजसू पार्टी और 1 सीट मासस के पास थी.

झरिया में भाजपा की रागिनी सिंह और झाविमो के योगेंद्र यादव के पास है सबसे ज्यादा सम्पत्ति:

झरिया विधानसभा सीट पर भाजपा ने नीरज सिंह हत्याकांड के आरोपी विधायक संजीव सिंह की पत्नी एवं कुंती सिंह की बहू रागिनी सिंह को प्रत्याशी बनाया गया है. पहली बार चुनाव लड़ रही रागिनी सिंह के पास 2 करोड़ से अधिक की सम्पति है. जबकि झाविमो के प्रत्याशी योगेंद्र यादव के पास भी 2 करोड़ से अधिक की सम्पत्ति है. 2014 के विधानसभा चुनाव में योगेंद्र यादव के पास 1 करोड़ से ज्यादा की सम्पत्ति थी. तो वही पहली बार चुनाव लड़ रही कांग्रेस उम्मीदवार और नीरज सिंह की पत्नी पूर्णिमा नीरज सिंह के पास 1 करोड़ से अधिक की सम्पत्ति है. बसपा के एजाज खान के पास भी 1 करोड़ के सम्पत्ति है

Also Read: झरिया सीट पर सिंह मेंशन और रघुकुल की बहुएं है आमने-सामने ! मुकाबला हो चूका है दिलचस्प

निरसा में अनुप चटर्जी और अशोक मंडल है सबसे अमीर:

धनबाद जिले में पड़ने वाले निरसा विधानसभा में वर्तमान विधायक अनुप चटर्जी और झामुमो की टिकट पर चुनाव लड़ रहे अशोक मंडल के पास सबसे अधिक सम्पत्ति है. 2014 के विधानसभा चुनाव के समय अनुप चटर्जी के 75 लाख कि सम्पत्ति थी और अशोक मंडल के पास भी 75 लाख की सम्पति थी. 2014 के चुनाव में इस सीट पर कोई भी करोड़पति प्रत्याशी नहीं थे. 2019 के चुनाव में अनुप चटर्जी के पास 2 करोड़ की सम्पति है तो वही अशोक मंडल के पास 1 करोड़ और भाजपा की टिकट पर चुनाव लड़ रही अपर्णा सेनगुप्ता के पास 46 लाख की सम्पति है.

धनबाद सीट पर लोजपा प्रत्याशी है सबसे ज्यादा अमीर:

धनबाद सीट पर हमेशा से भाजपा का कब्ज़ा रहा है. रामविलास पासवान की पार्टी लोजपा ने विकास रंजन को प्रत्याशी बनाया है. विकास रंजन के पास सबसे ज्यादा 5 करोड़ की सम्पत्ति है जिसके साथ चुनाव लड़ने वालो में वो सबसे अमीर है. भाजपा प्रत्याशी राज सिन्हा और झारखण्ड मुक्ति मोर्चा( उलगुलान ) के प्रत्याशी मणि लाल महतो के पास 3-3 करोड़ की सम्पति है. तो वही कांग्रेस की टिकट पर चुनाव लड़ रहे पूर्व विधायक मन्नान मालिक के पास 2 करोड़ की सम्पति है. आम आदमी पार्टी प्रत्याशी राज कुमार सोनी के पास 1 करोड़ की सम्पति है. झाविमो के सरोज सिंह के पास 1 करोड़ की सम्पत्ति है. 2014 में राज सिन्हा के पास 1 करोड़ तो मन्नान मालिक के पास 87 लाख की सम्पत्ति थी.

Also Read: झारखंड में भूख से एक और मौत, चार साल से नवीकरण के लिए जमा था राशन कार्ड

सिंदरी के सिकंदर है हफ़ीज़ुद्दीन अंसारी:

सिंदरी विधानसभा सीट पर समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार हफ़ीज़ुद्दीन अंसारी के पास सबसे अधिक धन है. हफ़ीज़ुद्दीन ने चुनाव आयोग को दिए जानकारी में अपनी सम्पति 35 करोड़ बताया है. झामुमो कइ टिकट पर लड़ रहे भाजपा के पूर्व नेता और विधायक फूलचंद मंडल के पास 2 करोड़। भाजपा के इंद्रजीत महतो के पास 1 करोड़। आजसू पार्टी के सदानंद महतो के पास 1 करोड़ और SHS उम्मीदवार कार्तिक के पास 2 करोड़ की संपत्ति है.

बाघमारा में ढुल्लू महतो और जलेश्वर महतो है सबसे अमीर:

भाजपा विधायक और विवादों में रहने वाले ढुल्लू महतो सबसे ज्यादा अमीर है. ढुल्लू महतो के पास 3 करोड़ की संपत्ति है तो वही 2014 में उनके पास 1 करोड़ की संपत्ति थी. ढुल्लू महतो के मुख्य विरोधी और कांग्रेस उम्मीदवार जलेश्वर महतो के पास 2 करोड़ की संपत्ति है तो वही 2014 में जेडयू की टिकट पर लड़ने वाले जलेश्वर के पास उस समय भी इतनी ही संपत्ति थी. इन दोनों के अलावे बाघमारा सीट पर और कोई भी करोड़पति नहीं है.

Also Read: अगर हम सत्ता में आएंगे तो कृषि ऋण माफ करेंगे: राहुल गाँधी

टुंडी में भाजपा के विक्रम पाण्डेय है सबसे ज्यादा धनवान:

टुंडी विधानसभा सीट पर भाजपा के उम्मीदवार विक्रम पांडेय सबसे ज्यादा संपत्ति वाले प्रत्याशी है. विक्रम के पास कुल 4 करोड़ की संपत्ति है. झामुमो की टिकट पर लड़ रहे पूर्व मंत्री मथुरा प्रसाद महतो के पास 2 करोड़ तो वही आजसू पार्टी उम्मीदवार राज किशोर महतो और झाविमो उम्मीदवार सबा अहमद के पास 1-1 करोड़ की सम्पति है.

Leave a Reply

In The News

नक्सलियों का तांडव, वनरक्षी आवास को आइडी लगाकर उड़ाया, कई गाड़ियों में भी लगाई आग

चाईबासा के मुफस्सिल थाना क्षेत्र अंतर्गत बरकेला वनरक्षी आवास को नक्सलियों ने आईडी लगाकर उड़ा दिया है। साथ ही मौके…

राजस्थान कांग्रेस का अगला अध्यक्ष कौन? अध्यक्ष पद को लेकर अशोक गहलोत और सचिन पायलट में तकरार बढ़ा

राजस्थान कांग्रेस अध्यक्ष पद को लेकर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और डिप्टी सीएम सचिन पायलट आमने-सामने हैं. इस मामले को लेकर…

गुमला में लाठी डंडे से पीट-पीटकर कर आदिवासी युवक की हत्या, शुक्रवार से था लापता

गुमला जिले के घाघरा थाना क्षेत्र के आदर चट्टी नामक गांव में 36 वर्षीय विजय उरांव की लाठी डंडे से…

झामुमो पर पूर्व सांसद लक्ष्मण गिलुवा का हमला कहा, 6 महीने की सरकार एक भी वादा पूरा नहीं कर पाई है

भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सह सिंहभूम के पूर्व सांसद लक्ष्मण गिलुवा ने राज्य सरकार को आड़े हाथों लेते हुए…

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन और पत्नी कल्पना सोरेन की कोरोना जांच रिपोर्ट आई निगेटिव

झारखंड सरकार के पेयजल एवं स्वच्छता मंत्री और टुंडी के विधायक के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद मुख्यमंत्री 8…

रिश्वत लेते रंगे हाथो धराया बिजली विभाग का क्लर्क, ACB की टीम ने किया गिरफ्तार

सरायकेला खरसावां बिजली विभाग के हेड क्‍लर्क को रिश्‍वत लेते रंगे हाथ गिरफ़तार किया है। टीम का नेतृत्व एसीबी डीएसपी…

Get notified Subscribe To The News Khazana

Follow Us

Popular Topics

Trending

Related News