narendra modi

गरीब कल्याण योजना से झारखंड के तीन जिलो के प्रवासियों को मिलेगा रोजगार

News Desk
Share on facebook
Share on twitter
Share on email
Share on pocket

लॉकडाउन में वापस अपने घरो की ओर लौटने वालों प्रवासियों को रोजगार देने के लिए केंद्र सरकार ने गरीब कल्याण योजना की शुरुआत की है. इस गरीब कल्याण रोजगार अभियान का शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुभारंभ किया। फिलहाल इस योजना में देश के 116 जिले शामिल किए गए हैं जिनमें झारखंड के तीन-गिरिडीह, हजारीबाग और गोड्डा जिले शामिल हैं।

Advertisement

Also Read: केंद्र का ऐलान गरीब कल्याण रोजगार योजना के तहत बिहार के 32 और झारखंड के 3 जिलों के प्रवसियो को मिलेगा रोजगार

इन जिलों में लॉकडाउन के बाद 25 हजार से ज्यादा प्रवासी मजदूर लाैटे हैं। इसके तहत प्रवासी मजदूरों को 125 दिनों का काम दिया जाएगा। मजदूरों से ग्रामीण भारत के इंफ्रास्ट्रक्टर मजबूत करने के लिए 25 तरह के काम कराए जाएंगे।

25 हजार से ज्यादा प्रवासी मजदूर लाैटे हैं। इसके तहत प्रवासी मजदूरों को 125 दिनों का काम दिया जाएगा। मजदूरों से ग्रामीण भारत के इंफ्रास्ट्रक्टर मजबूत करने के लिए 25 तरह के काम कराए जाएंगे।

Also Read: PM मोदी द्वारा शुरू की गयी 41 कोयला ब्लॉक की नीलामी के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट जायेगी झारखंड सरकार

अगले चरण में योजना के विस्तार होने पर झारखंड के और जिले भी शामिल किए जाएंगे। इस योजना के तहत कम्युनिटी सैनेटाइजेशन कॉम्प्लेक्स, ग्राम पंचायत भवन, फाइनेंस कमीशन फंड के तहत आने वाले काम, राष्ट्रीय राजमार्ग निर्माण, कुएं बनाने और भारत नेट के तहत फाइबर ऑप्टिकल केबल बिछाने से जुड़े काम कराए जाएंगे। प्रधानमंत्री ने अभियान का शुभारंभ नई दिल्ली से ऑनलाइन बिहार के खगड़िया जिले से किया।

Advertisement

Leave a Reply

Share on facebook
Share on twitter
Share on pocket
Share on whatsapp
Share on telegram

Related News

Popular Searches