Skip to content
dropadi murmu

राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार द्रोपति मुर्मू को आजसू पार्टी का मिला समर्थन

tnkstaff

रांची: एनडीए की ओर से राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार द्रोपति मुर्मू ने आज नामांकन किया। इस मौके पर पीएम मोदी समेत आंध्र केंद्रीय मंत्री और पार्टी के सीनियर नेता साथ थे मौके पर आजसु पार्टी सुप्रीमो सुदेश महतो भी उपस्थित दिखे।

बताया जा रहा है कि झारखंड विधानसभा में आजसु के दो विधायक हैं और एनडीए के सहयोगी दल नेता भी मौजूद थे। हालांकि इन नेताओं का कहना है कि व्यापक हितों में झामुमो का केंद्रीय नेतृत्व इस पर अंतिम फैसला लेगा ।

एनडीए की ओर से राष्ट्रपति के उम्मीदवार द्रोपति मुर्मू के प्रस्ताव व अनुमोदक बनने के प्रदेश के भाजपा नेता उत्साहित है. झारखंड से केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा के अलावा प्रदेश अध्यक्ष एवं राज्यसभा सदस्य दीपक प्रकाश, समीर उरांव ,लोकसभा सदस्य सुदर्शन भगत ,सुनील सोरेन सुनील सिंह ,भाजपा विधायक दल के नेता बाबूलाल मरांडी और विधायक नीलकंठ सिंह मुंडा राष्ट्रपति पद के एनडीए उम्मीदवार द्रोपति मुर्मू के प्रस्तावक बने हैं। केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा सुदर्शन भगत सिंह ,सुदेश महतो नामांकन के दौरान उपस्थित भी रहे भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश ने कहा कि संवैधानिक प्रमुख की पद की उम्मीदवार का प्रस्तावक वरना सौभाग्य की बात है बता दें कि राष्ट्रपति के पद के लिए एनडीए उम्मीदवार द्रोपति मुर्मू द्वारा चार सेट में नामांकन दाखिल किया गया।


प्रत्येक क्षेत्र में 7 प्रस्तावक व सात अनुमोदक है प्रस्तावक और अनुमोदकों में प्रत्येक राज्य के सांसदों और विधायकों ने अपनी उपस्थिति दर्ज कराई है।

Advertisement

Leave a Reply