Skip to content
police

राँची: मोहराबादी मैदान में आंदोलन कर रहे सहायक पुलिसकर्मीयों पर लाठी चार्ज, जानिए ऐसा क्यों हुआ

News Desk

झारखंड के सभी जिलो के अंतर्गत कार्य करने वाले सहायक पुलिसकर्मी पिछले कुछ दिनों से राजधानी राँची के मोहराबादी मैदान में अपनी मांगो को लेकर आंदोलन कर रहे है। आंदोलन में पुरुष तथा महिला सहायक पुलिसकर्मी मौजूद है। आंदोलन कर रहे सहायक पुलिसकर्मी स्थाईकरण करने की मांग को लेकर आंदोलनरत्त है।

Advertisement

आंदोलनकारी सहायक पुलिसकर्मीयों को संबंधित जिले पुलिस अधिकारियों ने समझाया और आश्वासन भी दिया लेकिन ये सभी नहीं माने और स्थाई करने की मांग को लेकर राज्य भर के सहायक पुलिसकर्मी मोहराबादी मैदान पहुँच गए और आंदोलन करने लगे। आज यानी 18 सितंबर को मोहराबादी मैदान में पुलिस और सहायक पुलिसकर्मीयों के बीच झड़प हो गई जिसमें पुलिस के द्वारा भीड़ को रोकने के लिए लाठीचार्ज किया गया साथी आंसू गैस के गोले भी छोड़े गये। बताया जा रहा है कि सहायक पुलिसकर्मीयों की तरफ से पत्थरबाजी की गई जिसके बाद पुलिस ने उनपर लाठीचार्ज किया है।

घटना शुक्रवार दोपहर के तकरीबन 3 बजे की है। जब सहायक पुलिसकर्मीयों द्वारा मोहराबादी मैदान से निकल कर मुख्यमंत्री आवास एवं राजभवन को घेरने के लिए जा रहे थे। सहायक पुलिसकर्मीयों को मुख्यमंत्री आवास और राजभवन जाने से रोकने और सुरक्षा की दृष्टिकोण से मोहराबादी मैदान के पास की गई बैरिकेटिंग के पास सहायक पुलिसकर्मी पहुँचे जहाँ पहले से मौजूद रैपिड एक्सन फोर्स और जिला बल के सिपाहियों ने उन्हें वापस जाने को कहा लेकिन वे नहीं माने और बैरिकेटिंग को तोड़ दिया। जिसके बाद उग्र भीड़ को रोकने के लिए आँसू गैस के गोले छोड़े गए और लाठीचार्ज भी करनी पड़ी।

मोहराबादी मैदान से निकल कर मुख्यमंत्री आवास एवं राजभवन जाने के क्रम में हुई झड़प की जानकारी मिलने के बाद मौके पर राँची सीनियर एसपी सुरेन्द्र झा, एडीएम लॉ एंड अॉडर लोकेश मिश्रा, सीटी एसपी और ट्रैफिक एसपी घटनास्थल पर पहुंच चुके है। दोनों पक्षो के बीच हुए झड़प में घायल सिपाहियों को इलाज के लिए रिम्स भेज दिया गया है। मौके पर पहुँचे पुलिस अधिकारियों ने सहायक पुलिसकर्मीयों को समझाते हुए कहा कि शांतिपूर्ण आंदोलन करे इस प्रकार की उग्रतापूर्वक आंदोलन न करे।

Advertisement

Leave a Reply

Popular Searches