Skip to content
ranchi police
Advertisement

Ranchi Police मॉब लिंचिंग की रोकथाम के लिए लोगों को कर रही है जागरूक, पोस्टर जारी कर कानून हाथ में नहीं लेने की अपील

Shah Ahmad

झारखंड की राजधानी रांची में 10 दिनों के भीतर हुए दो मॉब लिंचिंग घटनाओं के बाद रांची पुलिस के द्वारा मॉब लिंचिंग की घटनाओं पर रोकथाम और लोगों को जागरूक करने के लिए पोस्टर जारी किया गया है इसके साथ ही थाना स्तर पर जागरूकता अभियान भी चलाया जा रहा है.

मॉब लिंचिंग के घटनाओं पर रोकथाम के लिए जारी किए गए पोस्टर में पुलिस के द्वारा यह अपील की गई है कि लोग किसी भी कीमत पर कानून को हाथ में ना लें किसी के उकसाने और अफवाह फैलाने पर बेवजह किसी पर हमला या मारपीट ना करें. वही किसी भी तरह की सूचना आने पर पुलिस को जानकारी दें और स्थानीय थाने में शिकायत दर्ज कराएं.

Also Read: मेडिकल की छात्रा ने फांसी लगाकर दे दी जान, 3 साल पहले हुई थी शादी

बता दें कि रांची में मॉब लिंचिंग की दो घटनाएं बीते 10 दिनों में सामने आई थी जिसके बाद भीड़ की तरफ से मारपीट की अन्य घटनाओं के मद्देनजर पोस्टर जारी कर अपील की गई है. इसके साथ ही पुलिस की तरफ से थाना स्तर पर जागरूकता अभियान भी चलाया जा रहा है जागरूकता अभियान में थाना स्तर पर हर समाजसेवी और जनप्रतिनिधियों को जोड़ने का निर्देश दिया गया है.

मालूम हो कि बीते 8 मार्च को रांची में एक युवक पर ट्रक चोरी का आरोप लगाकर भीड़ ने उसे पीट पीटकर मार डाला था. जबकि 14 मार्च को अनगडा में चोरी के आरोप में एक व्यक्ति की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई थी. इस मामले में अब तक 9 लोगों को जेल भेजा गया है

Leave a Reply