Skip to content

सिक्किम में रांची के छात्रों का बस दुर्घटनाग्रस्त, CM हेमंत सोरेन घायलों को एअरलिफ्ट कराने की तैयारी में

zabazshoaib

Ranchi:झारखंड की राजधानी रांची से सिक्किम घूमने आए छात्रों की बस राजधानी गंगटोक के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गई। हादसा मंगलवार सुबह हुआ। हादसे में कई छात्र घायल हुए हैंI छात्र भ्रमण यात्रा पर सिक्किम गए हुए थे और सिलीगुड़ी के रास्ते में थे। दुर्घटना की जानकारी मिलने पर झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन ने सिक्किम के सीएम से बातचीत कर इनके इलाज की समुचित व्यवस्था की जा रही है. सीएम हेमंत सोरेन घायल छात्रों को एअरलिफ्ट कराने के लिए RC को निर्देश दिए हैं. फिलहाल स्थानीय खराब मौसम के कारण छात्रों का एअरलिफ्ट नहीं किया जा रहा है इसलिए वही समुचित इलाज की व्यवस्था करवाई गई है।

Advertisement

बताया गया है कि रांची के संत जेवियर्स महाविद्यालय के करीब 22 छात्र सिक्किम घूमने आए थे। आज वह सिलगढ़ी के लिए निकले। रास्ते में राजधानी गंगटोक के पास बस दुर्घटनाग्रस्त हो गई। स्थानीय लोगों और पुलिस की मदद से घायल छात्रों को अस्पताल पहुंचाया गया। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, तेज रफ्तार के कारण यह हादसा हुआ। चालक के नियंत्रण खो देने से बस पलट गई।

झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन ने ट्वीट कर कहा है कि “अभी-अभी जानकारी मिली है कि शैक्षणिक भ्रमण पर संत जेवियर कॉलेज रांची के बच्चों को गंगटोक ले जा रही एक बस गंगटोक के नजदीक रानी पुल के पास हादसे की शिकार हो गयी”. उन्होंने सिक्किम के मुख्यमंत्री से बात की है. बच्चों के समुचित इलाज की व्यवस्था की जा रही है”. वहीं उन्होंने दूसरे ट्वीट में कहा कि “बच्चों को एयर लिफ्ट करने को भी तैयार रहने के लिए RC को निर्देश दिया गया है. फिलहाल स्थानीय खराब मौसम के कारण बच्चों को एयरलिफ्ट करना मुश्किल हो रहा है. इसलिए वहीं समुचित इलाज की व्यवस्था करवायी गयी है”.

Leave a Reply