Skip to content
Advertisement

झारखंड के स्कूलों में 9 महीने बाद आज से लौटेगी रौनक, कोरोना गाइडलाइन के साथ होगी पढ़ाई

झारखंड के स्कूलों में 9 महीने बाद आज से लौटेगी रौनक, कोरोना गाइडलाइन के साथ होगी पढ़ाई 1

कोरोना महामारी के कारण बंद हुए राज्य भर के विद्यालय सोमवार 21 दिसंबर से खुल चुकी है तकरीबन 9 महीने के बाद सोमवार से विद्यालय में रोनक लौटती नजर आएगी स्कूल में विद्यार्थियों की संख्या सीमित होगी परंतु स्कूल खोले जाने को लेकर एक शुरुआत हो चुकी है और यह शुरुआत 10वीं और 12वीं के विद्यार्थियों की पढ़ाई के साथ हुई है.

सोमवार से खुले विद्यालय में कक्षाएं सुबह 9:00 बजे से लेकर दोपहर 3:00 बजे तक चलेंगी विद्यालय में साफ-सफाई और सैनिटाइजेशन का पूरा काम हो चुका है प्रवेश गेट पर क्लास में प्रवेश करने से पहले 6 मीटर की दूरी बनाए रखना जरूरी है. विद्यार्थियों के बीच सोशल डिस्टेंसिंग बरकरार रहे और बच्चों के थर्मल स्क्रीनिंग की व्यवस्था की गई है. विद्यालय आने से विद्यार्थियों को अपने साथ सहमति पत्र लाने का निर्देश दिया गया था बिना अभिभावक समिति के स्कूलों में प्रवेश की अनुमति नहीं दी जाएगी.

सरकारी विद्यालयों के साथ-साथ निजी विद्यालय बिल्कुल चुके हैं सोमवार को सीमित संख्या में ही निजी विद्यालय खुले कुछ निजी विद्यालय क्रिसमस की छुट्टियां घोषित कर चुकी है ऐसे में निजी स्कूल अभी नहीं खुलेंगे सभी सरकारी स्कूल सोमवार से खुल चुकी है सरकारी और निजी विद्यालयों में कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए एहतियात बरतते हुए खुले.

Advertisement
झारखंड के स्कूलों में 9 महीने बाद आज से लौटेगी रौनक, कोरोना गाइडलाइन के साथ होगी पढ़ाई 2
झारखंड के स्कूलों में 9 महीने बाद आज से लौटेगी रौनक, कोरोना गाइडलाइन के साथ होगी पढ़ाई 3