Skip to content
Advertisement

सीएसआर कार्यों को लेकर उपायुक्त माधवी मिश्रा (DC Ramgarh) की बैठक, बंद खदानों में मत्स्य पालन से अधिक लोगों को मिलेगा रोजगार

Shah Ahmad

रामगढ़: जिले में सीएसआर के तहत हो रहे कार्यों को लेकर बुधवार को उपायुक्त रामगढ़ (DC Ramgarh) माधवी मिश्रा (Madhavi Mishra) की अध्यक्षता में जिला समाहरणालय सभाकक्ष में बैठक किया गया। इस दौरान सबसे पूर्व प्रभारी पदाधिकारी विकास शाखा सह कार्यपालक दंडाधिकारी विशाल कुमार ने उपायुक्त को सीएसआर के तहत पूर्व की बैठक में दिए गए निर्देशों के आलोक में हुए कार्यों की जानकारी दी।

उपायुक्त ने सभी एजेंसियों के प्रतिनिधियों से कहा कि वर्तमान में केंद्र सरकार के निर्देशानुसार आजादी के अमृत महोत्सव के तहत मिशन अमृत सरोवर  चलाया जा रहा है जिसके तहत कम से कम 1 एकड़ क्षेत्र में तालाब निर्माण व पूर्व में निर्मित तालाब का जीर्णोद्धार कराया जाना है। इस संबंध में सभी प्रतिनिधियों को उनके उनके क्षेत्रों में स्थल चिन्हित करते हुए अमृत सरोवर का निर्माण कराने हेतु आवश्यक कार्रवाई करने का निर्देश उपायुक्त ने दिया है।

Also Read: जिला प्रशासन घर-घर करेगी सर्वे, सर्वजन पेंशन योजना से सभी लाभुकों को आच्छादित करने का लक्ष्य

बैठक में उपायुक्त ने कहा कि जिले के सुदूरवर्ती क्षेत्रों में वैसे खदान जो वर्तमान में बंद पड़े हैं उनमें मत्स्य पालन को बढ़ावा देने के उद्देश्य से संबंधित एजेंसियों के प्रतिनिधियों को आगे आकर कार्य करने, स्थल चिन्हित करने एवं स्थानीय लोगों को रोजगार उपलब्ध कराने की दिशा में कार्य करना चाहिए. साथ ही उपायुक्त ने विभिन्न एजेंसियों के प्रतिनिधियों को उनके क्षेत्र में स्थित बिरहोर कॉलोनियों में लोगों को मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध कराने, नियमित रूप से स्वास्थ्य जांच शिविर आयोजित करने का निर्देश दिया है.

Also Read: 10वीं और 12वीं परीक्षा 2022 के परीक्षाफल में कोडरमा पूरे राज्य में अव्वल- उपायुक्त आदित्य रंजन

बैठक के दौरान उप विकास आयुक्त, जिला शिक्षा पदाधिकारी, प्रभारी पदाधिकारी विकास शाखा सह कार्यपालक दंडाधिकारी, चिकित्सा पदाधिकारी सदर अस्पताल, जिला नियोजन पदाधिकारी, सहायक जिला जनसंपर्क पदाधिकारी, डीएमएफटी टीम लीड, रामगढ़ जिला अंतर्गत संचालित विभिन्न एजेंसियों के सीएसआर प्रतिनिधियों सहित अन्य उपस्थित थे।

Advertisement
सीएसआर कार्यों को लेकर उपायुक्त माधवी मिश्रा (DC Ramgarh) की बैठक, बंद खदानों में मत्स्य पालन से अधिक लोगों को मिलेगा रोजगार 1