Skip to content
Social Image

कोरोना पहुँचा रिम्स कोविड सेंटर की नर्स हुई संक्रमित, राज्य में अब तक 127 मामले आये है सामने

News Desk
Social Image

राज्य में कोरोना अपने पाँव पसारता ही जा रहा है. बुधवार को जारी बुलेटन में 2 नए मामले कोरोना पॉजिटिव के सामने आये जिसके साथ ही राज्य में अब कोरोना के कुल 127 मरीज हो चुके है.

Advertisement

इनसब के बीच गौर करने वाली बार यह है की कोरोना पीड़ितो का इलाज रांची स्थित रिम्स में चल रहा है वह के कोविड की एक नर्स में भी कोरोना की पुष्टि हुई है. तो वही दूसरा मरीज भी रांची से ही है. राज्य में कोरोना से अब तक 2 लोगो की मौत हो चुकी है. जबकि 37 लोगो ने कोरोना से ठीक होकर घर जा चुके है.

Also Read: हिजबुल मुजाहिदीन प्रमुख रियाज नाइकू कश्मीर में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में मारा गया

रांची में अब तक 93 लोगो में कोरोना की पुष्टि हो चुकी है. जिसमे से 73 लोगो में कोरोना का केस एक्टिव है और उनका इलाज चल रहा है. जबकि 19 लोग स्वस्थ्य होकर अपने घर लौट चुके है.

बीते 31 मार्च को हिंदपीढ़ी में एक मलेशियाई युवती के रूप में राज्य का सबसे पहला कोरोना पॉजिटिव केस सामने आया था. झारखंड के 24 जिलों में से 13 जिलों में कोविड-19 के मामले सामने आए हैं. राजधानी रांची के अलावा हजारीबाग, बोकारो, कोडरमा, गिरिडीह, सिमडेगा, धनबाद, देवघर, गढ़वा, पलामू, जामताड़ा, गोड्डा और दुमका में कोरोना संक्रमित मरीजों की पहचान हो चुकी है.

Also Read: ट्रेन चलने वाली ट्वीट पर मिथिलेश ठाकुर ने दी सफाई, ट्रेन नहीं चलने की वजह बताई, जानिए और क्या कुछ कहा

नितिन मदन कुलकर्णी ने बुधवार को कहा कि राज्य में कुल 46 कैंटोनमेंट जोन बनाए गए हैं. बनाए गए कुल कैंटोनमेंट जोन में 71868 परिवार निवास करते हैं. राज्य में विभिन्न कंटेनमेंट जोन से अब तक 8 हजार 71 लोगों का सैंपल जांच किया गया है. उन्होंने कहा कि दूसरे राज्यों से वापस आने वाले छात्र एवं प्रवासी मजदूरों के स्वास्थ्य अनुश्रवण राज्य सरकार लगातार कर रही है

कुलकर्णी ने कहा कि कोविड-19 संक्रमण के बढ़ते आंकड़ों को देखते हुए राज्य में जांच की प्रक्रिया पर लगातार तेजी लाने का प्रयास राज्य सरकार द्वारा किया जा रहा है. प्रत्येक जिलों में भी कोविड-19 की जांच हो सके इस हेतु जांच केंद्र बनाए जा रहे हैं.

Advertisement

Leave a Reply

Popular Searches