Skip to content

Rupa Tirkey Case: सब इंस्पेक्टर रूपा तिर्की की आत्महत्या मामले का SIT ने किया खुलासा, बताया ऐसे हुई थी मौत

Arti Agarwal

Rupa Tirkey Case: झारखंड की चर्चित साहिबगंज महिला थाना प्रभारी रूपा तिर्की की आत्महत्या के मामले का एसआईटी ने खुलासा कर दिया है. सब इंस्पेक्टर रूपा तिर्की को साहिबगंज जिले के सरकारी क्वार्टर में फांसी के फंदे से लटका हुआ पाया गया था जिसके बाद आत्महत्या की दृष्टि से पुलिस के द्वारा जांच की जा रही थी साथ ही मामले को लेकर एसआईटी का भी गठन किया गया था मामले को लेकर एसआईटी ने एक बड़ा खुलासा किया है.

एसआईटी ने खुलासा करते हुए कहा है कि रूपा तिर्की के प्रेमी सब इंस्पेक्टर शिव कुमार कनौजिया उन्हें ब्लैकमेल कर रहा था जिस वजह से रूपा ने खुदकुशी की है. शिवकुमार रूपा का बैचमेट है और वह अभी चाईबासा में तैनात है. पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है. एसपी अनुरंजन ने रविवार को ऑनलाइन प्रेस कॉन्फ्रेंस कर यह जानकारी साझा की है. एसआईटी की कमान संभाल रहे डीएसपी हेडक्वार्टर संजय कुमार ने बताया कि जांच टीम ने कई ऑडियो और व्हाट्सएप मैसेज को खंगाला जिसमें चौंकाने वाला खुलासा हुआ है. एसआईटी के मुताबिक शिवकुमार उससे प्यार का नाटक करता था कई बार मोटरसाइकिल तो कई बार मोटी रकम मांगता था.

शिव कुमार की मदद मांगने पर रूपा तिर्की ने कई बार उसकी मदद की थी. यही नहीं वह रूपा पर आपत्तिजनक स्थिति में वीडियो कॉल करने का भी दबाव बनाता था. इन्हीं बातों से आहत होकर उसने खुदकुशी कर ली है. एसआईटी के मुताबिक शिवकुमार जमीन खरीदने का भी रूपा पर दबाव बनाता रहता था कहता था रांची में आदिवासी जमीन वह अपने नाम नहीं खरीद सकता है इसलिए रूपा जमीन खरीद कर उसे दे लेकिन रूपा पैसे ना होने की बात कहकर इंकार कर देती थी. जब वह शिवकुमार पर शादी करने का दबाव बनाती तो हर बार कोई न कोई बहाना बना देता था कहता था मां से शादी की बात कर ली है वह तैयार है जबकि एक बार वीडियो कॉल में वह रूपा के पिता से कह रहा था कि वह अंतरजातीय  विवाह नहीं करना चाहता है इसलिए अपनी बेटी को समझाए इसके सबूत भी एसआईटी के हाथ लगे हैं.

एसआईटी ने पूरे मामले को लेकर खुलासा करते हुए बताया की रूपा तिर्की ने आत्महत्या करने से पहले भी अपने प्रेमी सब इंस्पेक्टर शिवकुमार से बात की थी. उसके मोबाइल से पुलिस को एक चैट भी मिला है इसमें शादी ना करने पर वह आत्महत्या करने की बात कर रही है एसपी ने बताया कि आरोपी शिवकुमार को आत्महत्या के लिए उकसाने के मामले में गिरफ्तार किया गया है.

Leave a Reply