Skip to content
rape

आदिवासी युवती से हुए गैंगरेप मामलें में साहेबगंज पुलिस को मिली सफलता, पुलिस ने आरोपियों को किया गिरफ्तार

Shah Ahmad

झारखंड के संथाल परगना के साहिबगंज जिले में विगत कुछ दिनों पूर्व एक आदिवासी युवती के साथ सामूहिक दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया गया था मामला प्रकाश में आने के बाद राजनीतिक तौर पर भी मुद्दा काफी गर्म हो गया था परंतु साहिबगंज पुलिस के द्वारा सामूहिक दुष्कर्म में शामिल सभी छह आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है यह गिरफ्तारी पुलिस ने मामला दर्ज कराने के बाद की गई है. 17 वर्षिय युवती के साथ छह युवकों ने सामूहिक दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया था.

Advertisement

साहिबगंज के एसपी अनुरंजन किस्पोट्टा ने को कहा कि गुरूवार की रात्रि बास्कोडीह जाने वाली मार्ग पर हुए सामूहिक दुष्कर्म के अपराध में शामिल सभी छह युवकों को शनिवार को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। आरोपियों ने पुलिस पूछताछ में अपना अपराध स्वीकार भी कर लिया है। साथ ही पुलिस ने नाबालिग लड़की का पीछा करने में युवकों द्वारा इस्तेमाल की गई मोटरसाइकिल भी बरामद कर ली है। एसपी ने कहा कि पीड़ित लड़की की मेडिकल जांच करवा ली गई है और उसके साथ सामूहिक दुष्कर्म की पुष्टि हो गई है। उन्होंने बताया कि 22 अक्तूबर की रात्रि पीड़िता अपने माता-पिता की सहमति से अपने कुछ दोस्तों के साथ रात्रि लगभग आठ बजे घर से बास्कोडीह के लिए निकली थी।

जब युवती अपने दोस्तों के साथ जा रही थी तो रास्ते में बदमाशों की नजर उन पर पड़ी और उन्होंने लड़की और उसके साथियों का मोटरसाइकिल से पीछा किया। रास्ते में उन्होंने इन सभी को घेर लिया और वहां अपने तीन और साथियों को बुला लिया। फिर सभी लड़की को जबरन खींचकर एक नहर के पास ले गए और वहां उन सभी ने बारी-बारी से उसके साथ दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया. युवती ने मामले की जानकारी अपने माता-पिता दी जिसके बाद पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई गयी. मामला दर्ज होने के 24 घंटे में पुलिस ने सामूहिक दुष्कर्म की घटना में शामिल सभी छह आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. उन पर भारतीय दंड संहिता की बलात्कार से जुड़ी धाराओं और पाक्सो अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है। पुलिस ने आरोपियों की पहचान अजय कुमार सिंह (18), गौतम कुमार सिंह (21), शंकर कुमार सिंह (22), कुश कुमार (22), दिसंबर कुंवर (18), अनिकेत (18) के रूप में की है।

Advertisement

Leave a Reply

Popular Searches