Skip to content
Picture Via Social Media
Picture Via Social Media

ऑरेंज और ग्रीन जोन में खुलेंगे सैलून, गृह मंत्रालय ने जारी किये आदेश

News Desk
Picture Via Social Media

कोरोना वायरस के बढ़ते मामलो की रोकथाम के लिए केंद्र सरकार ने देशभर में लॉकडाउन कर रखा है. 3 मई को लॉकडाउन खुलनी थी लेकिन एक बार फिर इसे बढ़ा कर 2 सप्ताह के लिए बढ़ा दिया गया है. अब लॉकडाउन 17 मई तक जारी रहेगी।

Advertisement

Also Read:केंद्र सरकार राज्यों से वसूल रही है प्रवासी मजदूरों के लिए चलने वाली ट्रेनों का किराया

गृह मंत्रालय ने इसके साथ ही देश के कुल 733 जिलों के कोरोना मामलों के आधार पर रेड, ग्रीन और ऑरेंज जोन में बांटा है. अभी तक किसी भी जोन में सैलून और नाई की दुकानें दोबारा खोलने की परमिशन नहीं थी, लेकिन अब गृह मंत्रालय ने शनिवार को स्पष्ट किया कि 4 मई से शुरू हो रहे लॉकडाउन के तीसरे चरण में ऑरेंज और ग्रीन जोन में नाई की दुकान, सैलून खोलने की अनुमति होगी.

Also Read: अस्पताल में भर्ती कांग्रेस विधायक राजेंद्र सिंह से मिलने पहुँचे हेमंत सोरेन, एयर एंबुलेंस से दिल्ली ले जाने की तैयारी

गृह मंत्रालय के एक प्रवक्ता ने कहा कि ऑरेंज और ग्रीन जोन में ई-कॉमर्स कंपनियों द्वारा गैर-जरूरी सामानों की बिक्री पर प्रतिबंध नहीं होगा. गृह मंत्रालय ने रेड जोन में 130 जिलों, ऑरेंज जोन में 284 जिलों और ग्रीन जोन में 319 जिलों को रखा है. ग्रीन जोन के जिलों में नाई की दुकानें, सैलून समेत अन्य जरूरी सेवाओं और वस्तुएं मुहैया कराने वाले संस्थान भी 4 मई से खुल जाएंगे.

Advertisement

Leave a Reply

Popular Searches