Skip to content

झारखण्ड में कोरोना से दूसरी मौत, राज्य में अब तक कुल 17 लोगो में हो चुकी है कोरोना की पुष्टि

झारखण्ड में कोरोना से दूसरी मौत, राज्य में अब तक कुल 17 लोगो में हो चुकी है कोरोना की पुष्टि 1

झारखण्ड में कोरोनावायरस की वजह से दूसरी मौत का मामला सामने आया है. रांची के हिंदपीढ़ी इलाके से अब तक कुल 8 कोरोना पॉजिटिव पाये गए है. जिनमे से एक 60 वर्ष व्यक्ति भी कोरोना पॉजिटिव का मरीज था जिसका इलाज रिम्स में चल रहा था।

स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव नितिन मदन कुलकर्णी ने बताया कि हिंदपीढ़ी के 60 वर्षीय एक कोरोना पॉजिटिव मरीज की रविवार सुबह में मृत्यु हो गयी. उसकी स्थिति दो दिन से गंभीर थी और उसे वेंटिलेटर पर रखा गया था

Also Read: पीएम के साथ बैठक में बोले हेमंत सोरेन मनरेगा के तहत मजदूरी दर बढ़ाकर न्यूनतम 300 रुपये प्रतिदिन किया जाए

जिस कोरोना पॉजिटिव मरीज की मौत हुई है उसकी पत्नी और बच्चो समेत पांच लोग भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए है जिनका इलाज रिम्स में चल रहा है. कोरोना पॉजिटिव से संक्रमित यह परिवार झारखण्ड में मिली पहली कोरोना पॉजिटिव मलेशियाई और तब्लीग़ी जमात में शामिल हुई युवती के संपर्क में आये थे.

Also Read: सर्वदलीय बैठक में बोले सीएम “जो लोग रोग छुपा रहे हैं, वे मौत को दावत दे रहे हैं”

इधर, मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। शनिवार को भी जांच रिपोर्ट में तीन लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई। इसके बाद झारखंड में इसके मरीजों की संख्या बढ़कर 17 हो गई है । इनमें से एक की मौत हो गई है। शनिवार को रांची के हिंदपीढ़ी तथा हजारीबाग के विष्णुगढ़ में एक-एक और पॉजिटिव केस मिला। वहीं, कोडरमा जिला के मरकच्चो से सटे गाँव मे कोरोना का पहला मरीज मिला है. हालांकि जिस गाँव से कोडरमा का संक्रमित मरीज मिला है वह गाँव गिरिडीह जिला के अंतर्गत आता है.

Also Read: कोडरमा में मिले कोरोना पॉजिटिव का क्या है कोडरमा-गिरिडीह कनेक्शन, जानिए पूरी खबर

रिम्स में कोरोना से दम तोड़ने वाला मरीज पूर्व से ही किडनी की बीमारी से जद्दो-जहद कर थे. गंभीर रोगों से पीड़ित मरीजों में कोरोना का संक्रमण घातक बन जाता है. पिछले दिनों बोकारो जिला के कोविड19 अस्पताल बोकारो जेनरल अस्पताल (बीजीएच) में एक बुजुर्ग की मौत हो गयी थी. सांस लेने में तकलीफ के बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था. बाद में उनकी कोरोना जांच की रिपोर्ट पॉजिटिव आयी थी.

प्रदेश में अब तक 17 केस सामने आ चुके हैं. इनमें 8 हिंदपीढ़ी, 6 बोकारो, 2 हजारीबाग और 1 कोडरमा के मरीज हैं और बोकारो एवं हिंदपीढ़ी में एक-एक व्यक्ति की मौत हो चुकी है. रांची के हिंदपीढ़ी इलाके में जिस तरह से कोरोना के मामले बढे है उससे देखते हुए साफ़ पता चलता की हिंदपीढ़ी कोरोना का हॉटस्पॉट एरिया बन चूका है.