Skip to content
Advertisement

चक्रवात “यास” को लेकर सरायकेला पुलिस सतर्क, पुलिस अधीक्षक ने प्रभावित होने वाले संभावित इलाकों का किया निरीक्षण Seraikela Police

Shah Ahmad

Seraikela Police: चक्रवाती तूफान यास ना केवल बंगाल और उड़ीसा को प्रभावित करेगा बल्कि इसका सर झारखंड के भी कई इलाकों में देखने को मिलेगा. प्रशासन की तरफ से राज्य के विभिन्न जिलों में अलर्ट जारी किया गया है साथ ही सतर्कता बरतने को लेकर लोगों को जागरूक भी किया जा रहा है. सरकार की तरफ से सभी जिला प्रशासन को अलर्ट रहने का निर्देश दिया गया है साथ ही उत्पन्न होने वाली संभावित चुनौतियों से निपटने की रणनीति भी तैयार की गई है.

चक्रवाती तूफान यास से उत्पन्न होने वाली स्थिति से निपटने के लिए प्रशासन पूरी तरह से मुस्तैद है इसी क्रम में सरायकेला-खरसावां प्रशासन की सराहनीय पहल भी देखने को मिली है जिले के पुलिस अधीक्षक मोहम्मद अर्शी ने सभी थाना प्रभारियों के साथ आने वाली चक्रवात के खतरों को देखते हुए विचार विमर्श किया और चक्रवात से प्रभावित होने वाले संभावित इलाकों का दौरा भी किया. एसपी के द्वारा आदित्यपुर के साल बागान, राम मड़ैया बस्ती आदि क्षेत्रों का खुद निरीक्षण कर आम जनता से मुलाकात कर उन्हें जागरूक किया.

एसपी ने सभी लोगों को चक्रवात के खतरे को लेकर सावधान किया तथा आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए. लोगों से अगले दो  दिन तक घर से, जब तक अति आवश्यक ना हो नहीं निकलने की अपील की गई साथ ही महिलाओं एवं बच्चों के बीच पुलिस अधीक्षक ने जरूरी सामग्रियों का वितरण भी किया. पुलिस अधीक्षक मोहम्मद अर्शी  ने लोगों के बीच हेल्पलाइन नंबर भी जारी करते हुए कहा कि आगामी 2 दिनों के दौरान यदि किसी को भोजन और दवा सहित अन्य चीजों की जरूरत पड़ती है या कोई भी अन्य असुविधा होती है तो कृपया सरायकेला खरसावां पुलिस के कंट्रोल रूम के नंबर 9798302485/9798302486 अथवा डायल 100 पर संपर्क कर सकते हैं.

Advertisement
चक्रवात “यास” को लेकर सरायकेला पुलिस सतर्क, पुलिस अधीक्षक ने प्रभावित होने वाले संभावित इलाकों का किया निरीक्षण Seraikela Police 1