Skip to content

Akram Khan: पाठशाला ट्रस्ट को अनुदान दिलाने के लिए झायुमो के केन्द्रीय उपाध्यक्ष अकरम खान से मिले शाहबाज़, मांग पत्र सौंपा

News Desk

Akram Khan: पाठशाला एजुकेशनल ट्रस्ट के द्वारा  शिक्षा के जरिए सामाजिक बदलाव लाने का प्रयास कर रही है. साल 2014 में धनबाद जिले से पाठशाला एजुकेशनल ट्रस्ट की शुरुआत हुई है जिसने पिछले कई वर्षों से शिक्षा के क्षेत्र में बेहतरीन कार्य कर रही है. पाठशाला ट्रस्ट ने अब तक पिछड़े समाज और आदिवासी समाज के लाखों बच्चों को नि:शुल्क शिक्षा उपलब्ध करवा चुकी है.

Advertisement

शिक्षा के क्षेत्र में बेहतरीन कार्य करने के साथ ही पाठशाला एजुकेशनल ट्रस्ट सामाजिक कार्यों में भी बढ़-चढ़कर हिस्सा लेती है. कोरोना महामारी के दौरान तकरीबन इस संस्था ने 5 लाख से अधिक लोगों तक भोजन पहुंचाया है साथ ही सैकड़ों लोगों को स्वरोजगार से भी जुड़ा है. पाठशाला एजुकेशनल ट्रस्ट कमजोर परिवार से आने वाले बच्चों को स्कूल यूनिफॉर्म, आने-जाने के लिए वाहन और किताब- कॉपी भी उपलब्ध करा रही है ताकि शिक्षा मिलने में उन्हें किसी भी तरह की कोई परेशानी और जद्दोजहद ना करना पड़े.

 रविवार को झारखंड युवा मोर्चा धनबाद इकाई के पूर्व जिला प्रवक्ता शहबाज सिद्दीकी ने झारखंड युवा मोर्चा के केंद्रीय उपाध्यक्ष अकरम खान से मुलाकात कर एक मांग पत्र सौंपा है जिसमें  उन्होंने कहा है की वर्तमान में पाठशाला एजुकेशनल ट्रस्ट को किसी भी तरह के राज्यस्तरीय अनुदान या फिर सम्मान हासिल नहीं है ऐसे में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन तक हमारी मांग पत्र को पहुंचाते हुए सामाजिक संस्था को मिलने वाली अनुदान या फिर सम्मान को दिलाने के लिए प्रयास करें.

Also Read: CM Hemant Soren: भाजपा के 20 वर्षों की सरकार ने सिर्फ कागजों पर योजनाएं बनाई, जमीनी हकीकत कुछ और ही थी

Leave a Reply