IMG-20201003-WA0001

Jharkhand News: झारखंड से 14 युवती को हैदराबाद लेकर जा रहा था तस्कर, कई नाबालिग भी शामिल, RPF ने किया रेस्क्यू

News Desk
Share on facebook
Share on twitter
Share on email
Share on pocket

बीते शुक्रवार की रात तकरीबन 8 बजे रांची रेलवे स्टेशन पर रेलवे पुलिस फोर्स के द्वारा बड़ी कार्यवाही की गई है आरपीएफ में जानकारी देते हुए कहा कि झारखंड से 14 युवतियों को हैदराबाद तस्कर के माध्यम से ले जाया जा रहा था रांची रेलवे स्टेशन से उन्हें हैदराबाद ले जाने की तैयारी थी जहां आरपीएफ के द्वारा कार्रवाई करने पर उन्हें सुरक्षित रेस्क्यू कर लिया गया है यह सभी लातेहार जिला की रहने वाली है और इनमें से 8 नाबालिक है.

Advertisement

घटना की जानकारी तब लगी जब लातेहार से हैदराबाद जाने के लिए लड़कियां तस्कर के साथ रांची रेलवे स्टेशन पहुंचे थी। तभी आरपीएफ के एक जवान की नजर उन लड़कियों पर पड़ी जिनसे उसने पूछताछ की है। एक लड़की से पूछते हुए आरपीएफ जवान ने कहा कि तुम्हें कहां जाना है इसके जवाब में युवती ने कहा कि नहीं मालूम तब संदेह और भी बढ़ गया धीरे-धीरे कर सभी 14 युवती रेलवे स्टेशन पहुंची जिनमें से 8 नाबालिग थी मामले की तफ्तीश करने के बाद लड़कियों से कुछ ही दूरी पर खड़े तस्कर को आरपीएफ ने गिरफ्तार किया है अब उस पर कार्रवाई करने की प्रक्रिया चल रही है।

मानव तस्करी में झारखंड का रिकॉर्ड अच्छा नहीं:

झारखंड में आए दिन इस प्रकार के मानव तस्करी के मामले सामने आते रहते हैं यह कोई नई बात नहीं है एक अखबार में छपी रिपोर्ट के अनुसार झारखंड मानव तस्करी के मामले में देश भर में अव्वल स्थान प्राप्त करता है इसी बात से आप अंदाजा लगा सकते हैं कि झारखंड से किस स्तर पर मानव तस्करी का खेल चल रहा है कुछ ही महीनों पूर्व ही झारखंड की युवतियों को दिल्ली के एक मानव तस्कर से छुड़ाया गया था जिसकी जानकारी दिल्ली महिला आयोग के द्वारा झारखंड सरकार को दी गई थी जिसके बाद उन युवतियों को सकुशल झारखंड वापस लाया गया था इस प्रकार की कई घटनाएं हैं जो दिन-प्रतिदिन सामने आती रहती है परंतु सरकारों के द्वारा इस पर कोई कठोरतम अंकुश नहीं लगाया गया है

Advertisement

Leave a Reply

Share on facebook
Share on twitter
Share on pocket
Share on whatsapp
Share on telegram

Popular Searches