Skip to content

स्पीकर ने कहा विधायक ढुल्लू महतो और BCCL सीएमडी के साथ बैठे मंत्री, जानिए क्यों कहा ऐसा

Shah Ahmad

धनबाद जिले के बाघमारा विधानसभा क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी के विधायक ढुल्लू महतो ने विधानसभा के प्रश्नकाल के दौरान बुधवार को बीसीसीएल क्षेत्र में पेयजल आपूर्ति मामले पर विभागीय मंत्री मिथिलेश कुमार ठाकुर से जवाब तलब किया. विभागीय मंत्री मिथिलेश कुमार ठाकुर के जवाब को उन्होंने नाकाफी बताते हुए कहा कि बीसीसीएल के अधिकारी किसी की नहीं सुनते हैं इसलिए विभागीय मंत्री की तरफ से निर्देश दिया जाना चाहिए. जवाब में मंत्री मिथिलेश ठाकुर ने कहा कि बीसीसीएल के अधिकारियों को निर्देश देने के लिए विधायक ढुल्लू महतो ही काफी है.

ढुल्लू महतो ने कहा कि बीसीसीएल क्षेत्र में जमुनिया नदी भारीगड़ा डैम से पेयजल आपूर्ति होती है यह डैम पुराना हो चुका है इसकी वजह से बीसीसीएल क्षेत्र में लोग पेयजल की समस्या से जूझते हैं इसी कड़ी में डैम की सफाई और चौड़ीकरण कर उसकी क्षमता बढ़ाने की जरूरत है इस पर मंत्री मिथिलेश ठाकुर ने कहा कि वे जल्द ही समय पर बीसीसीएल के साथ पत्राचार करेंगे।

वही, धनबाद से बीजेपी के विधायक राजेश सिन्हा ने कहा कि धनबाद में अगर किसी के घर में बोरिंग हो तो उसको पेयजल कनेक्शन नहीं मिलता है. गर्मी के दिनों में बोरिंग ठप होने से वैसे परिवारों को काफी दिक्कत होती है. स्पीकर ने ढुल्लू महतो के मसले को गंभीर बताते हुए मंत्री को निर्देश दिया कि वे बीसीसीएल के सीएमडी के साथ मामले को लेकर चर्चा करें और बैठक में ढुलू महतो को भी बुलाएं ताकि समस्या का समाधान हो सके।

Leave a Reply