Skip to content
Advertisement

मानसून सत्र से पहले स्पीकर का विधायको से अपील, सदन को सुचारु रूप से चलने में करे सहयोग

मानसून सत्र से पहले स्पीकर का विधायको से अपील, सदन को सुचारु रूप से चलने में करे सहयोग 1

झारखंड विधानसभा का मानसून सत्र आज से शुरू हो रहा है। झारखंड विधानसभा का मानसून सत्र 18 सितंबर से लेकर 22 सितंबर तक चलेगा। कोरोना संक्रमण को देखते हुए मानसून सत्र शुरू होने से पहले सभी विधायकों एवं अन्य अधिकारियों को कोरोना जांच करवा कर ही मानसून सत्र में भाग लेने की बात कही गई है कुरोना जांच रिपोर्ट नेगेटिव होने पर ही सत्र में भाग लेने की अनुमति मिलेगी इससे पूर्व मानसून सत्र शुरू होने से पहले रांची नगर निगम के द्वारा विधानसभा परिसर को सैनिटाइज किया गया है।

मानसून सत्र शुरू होने से पहले विधानसभा स्पीकर रविंद्र नाथ महतो ने सभी राजनीतिक दलों के नेताओं एवं विधानसभा के निर्वाचित सदस्यों से अपील करते हुए कहा है कि इस संक्रमण काल के बीच आज से प्रारंभ हो रहे विधानसभा के मानसून सत्र से पूर्व मेरा सभी दलों के नेताओं व माननीय सदस्यों से सदन के सुचारू संचालन में सहयोग का आग्रह है. ताकि हम लोकतांत्रिक परम्पराओं को और अधिक सशक्त बना सकें।

बता दें कि राज्य में हेमंत सरकार बनने के बाद पहला मानसून सत्र है। राज्य में सरकार बनने के बाद हेमंत सोरेन ने कहा था कि वह छठी जेपीएससी को कैंसिल करेंगे परंतु ऐसा ना कर परिणाम जारी कर दिए गए साथ ही लैंड म्यूटेशन बिल 2020 लाने की तैयारी में है जिसके ड्राफ्ट को देख कर विपक्षी दलों ने राज्य की हेमंत सरकार का विरोध करना शुरू कर दिया है इतना ही नहीं कई आदिवासी संगठन एवं कांग्रेस के ही खेमे में लैंड म्यूटेशन बिल को लेकर दो फाड़ नजर आ रहे हैं। इन सभी मामलों को लेकर विपक्ष की ओर से जोरदार हंगामे के आसार हैं स्थिति को भागते हुए स्पीकर ने सभी राजनीतिक दलों और निर्वाचित सदस्यों से अपील करते हुए सदन के भीतर शांति बनाए रखने की अपील किए हैं।

Advertisement
मानसून सत्र से पहले स्पीकर का विधायको से अपील, सदन को सुचारु रूप से चलने में करे सहयोग 2
मानसून सत्र से पहले स्पीकर का विधायको से अपील, सदन को सुचारु रूप से चलने में करे सहयोग 3