Skip to content

राज्य सरकार आज पेश करेगी अनुपूरक बजट, खनिज तस्करी का मुद्दा उठाएगी भाजपा

Shah Ahmad

विधानसभा के बजट सत्र का आज दूसरा दिन है सोमवार को दिन के करीब 11 बजे से बजट सत्र की शुरुआत होगी. इसमें प्रश्नकाल के अलावा वित्तीय वर्ष 2020-21 का दूसरा और अंतिम अनुपूरक बजट पेश किया जाएगा. जबकि आम बजट 3 मार्च को पेश होगा.

इस बजट सत्र में खास बात यह है कि किसी भी सोमवार को मुख्यमंत्री प्रश्नकाल नहीं रखा गया है. 1 मार्च को राज्यपाल के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पेश किया जाएगा जिस पर चर्चा होगी सत्ता पक्ष और विपक्ष अपनी पूरी तैयारियों के साथ सदन में आने की रणनीति बना चुके हैं. विपक्ष इस बार फिर से प्रतिपक्ष के नेता का मुद्दा उठाएंगे साथ ही राज्य की विधि व्यवस्था को लेकर भी सरकार को घेरने का प्रयास किया जाएगा. इसके साथ ही विपक्ष राज्य सरकार पर बेरोजगारी, नियोजन नीति, किसानों की ऋण माफी समेत अन्य मुद्दों पर सदन में हंगामा भी कर सकती है.

दूसरी तरफ विपक्ष के सवालों का जवाब देने के लिए सत्ता पक्ष भी पूरी तरीके से तैयार है. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने पहले ही कह दिया है कि विपक्ष के सवालों का सीधा जवाब दिया जाएगा. जिससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि सदन के भीतर भारी हंगामा हो सकता है.  भारतीय जनता पार्टी विधायक दल की बैठक रविवार को पार्टी कार्यालय में हुई जिसमें विधानसभा के बजट सत्र में सरकार को जनहित के मुद्दों पर घेरने की रणनीति बनाई गई. मुख्यमंत्री प्रश्नकाल ना होने, पत्थलगड़ी, विधि व्यवस्था, नियोजन नीति को रद्द किए जाने समेत अन्य मसलों पर भाजपा का रुख काफी मुखर होगा.

BJP विधायक भानु प्रताप साही ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि भाजपा का सकारात्मक विपक्ष की भूमिका में सभी जन मुद्दे को सदन में जोरदार तरीके से उठाया जाएगा. आगे उन्होंने कहा कि इस बार सोमवार को मुख्यमंत्री प्रश्नकाल नहीं है इसका जोरदार विरोध सदन के अंदर किया जाएगा.

Leave a Reply