Share on facebook
Share on twitter
Share on pinterest
Share on email
Share on print
Share on whatsapp
Share on telegram

सर्दी का मौसम चल रहा है लेकिन झारखण्ड के राजनितिक गलियारों में इन दिनों गर्मी बढ़ी हुयी है. झारखण्ड विकास मोर्चा के केंद्रीय अध्यक्ष और प्रथम मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी के भाजपा में जाने की चर्चा जोरो पर है.

adsApp Link: bit.ly/30npXi1

सिर्फ बाबूलाल के भाजपा में जाना ही सुर्खियों में नहीं है बल्कि चर्चा ये भी की बाबूलाल मरांडी अपनी पार्टी का भी विलय भाजपा में करने जा रहे है. इसलिए पांच जनवरी को पार्टी के कार्यसमिति को भंग करके फिर से नयी कार्यसमिति का गठन किया गया है. भाजपा में जाने के सवाल पर जिन नेताओ ने बाबूलाल के ऊपर अपनी नाराजगी जाहिर की थी उन नेताओ को झाविमो की नयी कार्यसमिति में कोई पद नहीं दिया गया है. कयास ये लगाए जा रहे है की जिन लोगो ने भाजपा में जाने के लिए बाबूलाल का समर्थन किया है उन्ही को पार्टी में पद दिया गया है.

Also Read: झाविमो में बड़ा उलटफेर- प्रदीप यादव और बंधू तिर्की को नहीं मिला कोई पद, प्रदीप यादव का पद अभय सिंह के नाम

“हेमंत सरकार को समर्थन देने वाली झाविमो के सुप्रीमो बाबूलाल मरांडी ने हेमंत सरकार को आड़े-हाथो लेते हुए कहा की सरकार गठन के बाद अभी तक मंत्रिमंडल का विस्तार नहीं हो पाया है अगर आगाज़ ऐसा है तो अंजाम कैसा होगा।” मंत्रिमंडल का विस्तार करने की बजाय सरकार में शामिल लोग दिल्ली का चक्कर लगा रहे है.

adsApp Link: bit.ly/30npXi1

गिरिडीह से झामुमो के विधायक सुदिव्यो कुमार ने बाबूलाल मरांडी के दिए बयान पर तंज कशते हुए कहा की दल बदलने से पहले ही बाबूलाल जी का दिल बदल गया है. विधायक सुदिव्यो कुमार ने बाबूलाल मरांडी को रघुवर सरकार के दिनों का हवाला देते हुए कहा की पांच साल बारह मंत्रियो की जगह ग्यारह मंत्रियो के साथ पांच साल सरकार चलाने वाली भाजपा को आप भूल गया गये है. बाबूलाल को विधायक ने याद दिलाते हुए कहा की अब तक भाजपा ने सदन अंदर नेता प्रतिपक्ष का चुनाव नहीं कर पायी है इस बात पर भी कुछ बोलिये।

Also Read: हेमंत सोरेन के बढ़ते कद से घबरा गयी है भाजपा? इसलिए बाबूलाल के सहारे अपने कुनबे को बचाने की कर रही कोशिश

आगे विधायक ने बाबूलाल पर तीखा हमला करते हुए उनके बयान को याद दिलाते हुए कहा की बाबूलाल मरांडी ने कहा था की “क़ुतुबमीनार से कूदना पसंद होगा लेकिन भाजपा में जाना नहीं” इस बयान पर विधायक ने कहा की उन्हें ये बात याद दिला दूँ.

Leave a Reply