Skip to content
Advertisement

Sujeet Munda: सुजीत मुंडा T20 वर्ल्ड कप के हुए रवाना, फ्लाइट छूटने पर खेल विभाग ने तत्काल टिकट कराकर भेजा

Ranchi: सुजीत मुंडा(Sujeet Munda

) नेत्रहीन क्रिकेट प्लेयर टी-20 वर्ल्ड कप के लिए आयोजित भारतीय टीम के कैंप में शामिल होने बेंगलुरु के लिए रवाना हो गए. मंगलवार की सुबह ही उनको कैंप में शामिल होने के लिए जाना था. विमान सुबह 07:55 बजे उड़ान भरकर 10:30 बजे के करीब बेंगलुरु पहुंचती. मगर किसी ने उनकी टिकट देखकर बता दिया था कि उनकी फ्लाइट 10:30 बजे की है. सुजीत का टिकट पहले से किया हुआ था. वो इसी समय के हिसाब से अपने घर से एयरपोर्ट के लिए निकले.

जब वो एयरपोर्ट के अंदर गए तो उन्हें एयरपोर्ट अधिकारियों ने इस बात की सूचना दी कि उनका फ्लाइट छूट गया. इसके बाद इसकी जानकारी मिलने के बाद खेल कूद एवं युवा कार्य निदेशालय द्वारा तत्काल टिकट कराया गया. इसके बाद निदेशालय प्रतिनिधि के रूप में जिला खेल पदाधिकारी संजीत कुमार, शंकर पाल, मुकेश कुमार और कुश साहु व अन्य सुजीत मुंडा के आवास पहुंचे.

फिर उसे रांची एयरपोर्ट पहुंचा कर टी-20 क्रिकेट वर्ल्ड कप के कैंप में शामिल होने के लिए बेंगलुरु के लिए रवाना किया गया. मालूम हो कि सुजीत अभी 15 दिन के कैंप में भाग लेने के लिए जा रहे थे. सुजीत T20 ब्लाइंड वर्ल्ड कप में हिस्सा लेंगे और देश के लिए खेलेंगे.सुजीत एक फास्ट बॉलर है. वह भारतीय क्रिकेट टीम में शामिल जसप्रीत बुमराह से भी तेज गेंद फेंकते हैं. सुजीत रांची के जेएससीए इंटरनेशनल स्टेडियम के पास ही एचईसी कॉलोनी में रहते हैं. सुजीत अत्यंत गरीब हैं.

उनका दो कमरों का एक मिट्टी का मकान है. सुजीत पूर्व में अमेरिका भी जा चुके हैं. सुजीत बचपन से ही खेल के काफी शौकीन है. वह पहले एथलेटिक्स खेलते थे लेकिन बाद में क्रिकेट में आ गये. सुजीत दिल्ली से ग्रेजुएशन कर रहे हैं. बता दें कि सुजीत 2012 तक एथलेटिक्स खेलते थे. उसके बाद 2014 से लेकर 2017 तक सुजीत ने क्रिकेट का जमकर प्रयास किया. उन्हें 2018 में इंडिया टीम के लिए खेलने का मौका मिला.

उस वक्त ही उनका सिलेक्शन हो गया था लेकिन फिर कोरोना आ गया तो सुजीत उस बीच में नहीं जा सके. लेकिन अब सुजीत फिर से खेलने जा सकेंगे. रांची की संकरी गलियों से निकलकर सुजीत अब विश्व में देश का प्रतिनिधित्व करेंगे.

Advertisement
Sujeet Munda: सुजीत मुंडा T20 वर्ल्ड कप के हुए रवाना, फ्लाइट छूटने पर खेल विभाग ने तत्काल टिकट कराकर भेजा 1