Jhar Home Quarantine

दूसरे प्रदेश से झारखंड आने वाले इन बातो का रखे ध्यान, नहीं तो होगी कार्रवाई

News Desk
Share on facebook
Share on twitter
Share on email
Share on pocket

कोरोना महामारी के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए झारखंड सरकार की तरफ से संक्रमण की रोकथाम के लिए कड़ा आदेश दिया गया है. राज्य में प्रवेश करने वालो के लिए नियम कड़े किये गए है ताकि बाहर से आने वाला अगर कोई संक्रमित पाया जाता है तो वो ज्यादा लोगो के संपर्क में न आ सके.

Advertisement

Also Read: आपदा प्रबंधन विभाग का आदेश, बाहर से राज्य में आने वाले को 14 दिनों तक होम क्वारैंटाइन में रहना होगा

झारखंड सरकार के आपदा प्रबंधन विभाग ने 17 जुलाई को को आदेश जारी करते हुए कहा था कि बाहर से राज्य में प्रवेश करने वाले लोगो को अपनी जानकारी प्रशासन को देनी होगी। साथ ही उन्हें 14 दिनों के होम क्वारंटाइन में रहना होगा। अगर कोई व्यक्ति बाहर से झारखंड आता है और वो प्रशासन से संपर्क नहीं करता है तो दोषी पाए जाने पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

Also Read: हेमंत सोरेन का निर्देश जेल में बंद अधिक उम्र की महिला व पुरुष बंदियों को पेंशन योजना से आच्छादित करें

आपदा प्रबंधन विभाग के आदेश में यह भी कहा गया है कि बाहर से आनेवाले लोगों को 14 दिनों के लिए होम क्वारंटाइन पर रखा जाएगा। झारखंड सरकार के ऑनलाइन पोर्टल jharkhandtravel.nic.in पर दूसरे प्रदेशों से आनेवाले लोगों को पूरी सूचना देनी है। ऑनलाइन पोर्टल पर दर्ज मोबाइल नंबर को लगातार ऑन भी रखना होगा ताकि सरकार को यह पता चल सके कि आप कहां हैं और आपका मूवमेंट कैसा चल रहा है।

Also Read: CM नितीश कुमार ने 264 करोड़ से बने जिस पुल का 29 दिन पहले किया था उद्घाटन, पानी के तेज बहाव में बहा

नियमों की अनदेखी करने पर कानूनी कार्रवाई को भी प्रावधान किया गया है। मुख्य सचिव के आदेश से जारी नई व्यवस्था सोमवार 20 जुलाई से प्रभावी होगी और इसका अनुपालन नहीं होने पर कानूनी कार्रवाई की जा सकेगी। आदेश के अनुसार आपदा प्रबंधन अधिनियम की धारा 51 से 60 के अधीन कार्रवाई के साथ-साथ आइपीसी की धारा 188 के तहत भी कार्रवाई की जाएगी।

Advertisement

Leave a Reply

Share on facebook
Share on twitter
Share on pocket
Share on whatsapp
Share on telegram

Related News

Popular Searches