Skip to content

राशन डीलर के खिलाफ फूटा लोगो का गुस्सा कहा- मनमानी करते है राशन डीलर

WhatsApp Image 2020-01-12 at 9.11.39 AM झारखण्ड कई जिलों में राशन देने वाले डीलरों के खिलाफ गुस्सा फूट रहा है लोगो लगातार ऐसी शिकायत कर रहे है की राशन डीलरों के द्वारा कई माह का राशन नहीं दिया जाता है और कही ऐसी स्थिति है की सरकार के द्वारा तय किये गए वज़न से भी काम राशन मिलता है जबकि राशन डीलरों के द्वारा पूरी कीमत वसूल की जाती है.

गढ़वा जिले के भवनाथपुर के रोहनिया गाँव मैं ऐसा ही एक मामला सामने आया है. गाँव के राशन कार्डधारियों ने शनिवार को गाँव के स्थित काली महिला स्वय सहायता समूह की संचालिका मोहरी देवी पर आरोप लगते हुए कहा की पिछले कई माह का राशन हमें नहीं मिला है जिसे लेकर राशन कार्डधारियों ने हंगामा भी किया। कार्डधारियों ने स्वंय सहायता समूह की संचालिका मोहरी देवी के ऊपर आरोप लगते हुए कहा की किसी को दो माह तो किसी को आठ माह का राशन नहीं मिला है. शनिवार को मोहरी देवी ने सही को राशन लेने के लिए बुलाया था लेकिन जब कार्डधारी वहाँ पहुंचे तो देखा की पीडीएस दुकान में टाला लटका हुआ है और मोहरी देवी खुद गायब है. जिन लाभुकों को कई माह से राशन नहीं मिला है उनमें तेतरी देवी, कुंती देवी, केशरी कुंवर, पानपती देवी, सुरेश प्रजापति आदि को चार माह का राशन नहीं मिला है जबकि नागेंद्र पासवान को पिछले आठ माह से राशन नहीं मिला है.

Also Read: जनता को परेशान करने वाले अधिकारी हो जाये सावधान ! क्यूंकि ये है हेमंत सरकार

जबकि भागमती कुंवर ने 35 किलो राशन की जगह 30 किलो राशन दे कर 40 रूपये वसूलने का आरोप डीलर पर लगाया। आगे कार्डधारियो ने कहा की निर्धारित मात्रा से भी काम राशन देने पर जब मोहरी देवी से इसका कारण पूछा जाता है तो कहती है की जिसके पास जा कर शिकायत करना है कर दे. मेरा कोई क्या कर लेगा। कार्डधारियो ने पीडीएस दुकान पहुंच कर मोहरी देवी का लाइसेंस रद्द करने की मांग कर रहे थे