Share on facebook
Share on twitter
Share on pinterest
Share on email
Share on print
Share on whatsapp
Share on telegram

WhatsApp Image 2020-01-12 at 9.11.39 AMझारखण्ड कई जिलों में राशन देने वाले डीलरों के खिलाफ गुस्सा फूट रहा है लोगो लगातार ऐसी शिकायत कर रहे है की राशन डीलरों के द्वारा कई माह का राशन नहीं दिया जाता है और कही ऐसी स्थिति है की सरकार के द्वारा तय किये गए वज़न से भी काम राशन मिलता है जबकि राशन डीलरों के द्वारा पूरी कीमत वसूल की जाती है.

गढ़वा जिले के भवनाथपुर के रोहनिया गाँव मैं ऐसा ही एक मामला सामने आया है. गाँव के राशन कार्डधारियों ने शनिवार को गाँव के स्थित काली महिला स्वय सहायता समूह की संचालिका मोहरी देवी पर आरोप लगते हुए कहा की पिछले कई माह का राशन हमें नहीं मिला है जिसे लेकर राशन कार्डधारियों ने हंगामा भी किया। कार्डधारियों ने स्वंय सहायता समूह की संचालिका मोहरी देवी के ऊपर आरोप लगते हुए कहा की किसी को दो माह तो किसी को आठ माह का राशन नहीं मिला है. शनिवार को मोहरी देवी ने सही को राशन लेने के लिए बुलाया था लेकिन जब कार्डधारी वहाँ पहुंचे तो देखा की पीडीएस दुकान में टाला लटका हुआ है और मोहरी देवी खुद गायब है. जिन लाभुकों को कई माह से राशन नहीं मिला है उनमें तेतरी देवी, कुंती देवी, केशरी कुंवर, पानपती देवी, सुरेश प्रजापति आदि को चार माह का राशन नहीं मिला है जबकि नागेंद्र पासवान को पिछले आठ माह से राशन नहीं मिला है.

Also Read: जनता को परेशान करने वाले अधिकारी हो जाये सावधान ! क्यूंकि ये है हेमंत सरकार

जबकि भागमती कुंवर ने 35 किलो राशन की जगह 30 किलो राशन दे कर 40 रूपये वसूलने का आरोप डीलर पर लगाया। आगे कार्डधारियो ने कहा की निर्धारित मात्रा से भी काम राशन देने पर जब मोहरी देवी से इसका कारण पूछा जाता है तो कहती है की जिसके पास जा कर शिकायत करना है कर दे. मेरा कोई क्या कर लेगा। कार्डधारियो ने पीडीएस दुकान पहुंच कर मोहरी देवी का लाइसेंस रद्द करने की मांग कर रहे थे

Leave a Reply