Skip to content
Advertisement

Koderma Tourism: जिला प्रशासन ने विभिन्न पर्यटन स्थल घुमाने के लिए बस से लेकर जा रही है, जाने टिकट के दाम

Koderma Tourism: जिला प्रशासन कोडरमा के द्वारा विभिन्न पर्यटन स्थलों के दर्शन कराने के लिए बस सेवा की शुरुआत कर जिले वासियों को सौगात दी है. इस पहल से जहां एक ओर लोगों को सस्ते दर पर जिले के प्रमुख पर्यटक स्थलों का भ्रमण करने का अवसर मिलेगा, तो वहीं दूसरी ओर जिले में पर्यटन को भी बढ़ावा मिल सकेगा.

बुधवार को उपायुक्त आदित्य रंजन ने कोडरमा दर्शन के लिए बस सेवा को हरी झंडी दिखा कर रवाना किया. इस दौरान डीसी रंजन ने कहा कि जिलेवासियों को अपने क्षेत्र के पर्यटन क्षेत्रों में भ्रमण के लिए एक प्रयास किया गया है, ताकि यहां के लोगों के अलावा बाहर से आये पर्यटक जिले के प्राकृतिक छटाओं का आनंद ले सके. उन्होंने कहा कि पर्यटन केंद्रों पर सैलानियों को सुरक्षा के साथ हर सुविधा देने के लिए जिला प्रशासन प्रयासरत है.

Koderma Tourism: बस के जरिए घुमाएँ जायेंगे सभी पर्यटक स्थल, 500 में खरीदना होगा टिकट

पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए डीसी के निर्देश पर कोडरमा दर्शन बस सेवा की शुरुआत की गई है. बस हर दिन सुबह नौ बजे झुमरीतिलैया के महाराणा प्रताप चौक से खुलेगी और पर्यटकों को कोडरमा का कश्मीर कहे जाने वाले वृंदाहा वाटर फॉल के अलावा महर्षि कर्दम पार्क, ध्वजाधारी धाम, चंचाल धाम और तिलैया डैम का भ्रमण करवा कर वापस महाराणा प्रताप चौक पर लाकर छोड़ेगी. इस दौरान पर्यटकों को नाश्ता और भोजन के साथ-साथ डैम में बोटिंग करने की सुविधा भी उपलब्ध कराई जाएगी.

Also Read: Koderma News: कोडरमा समाहरणालय परिसर में 28 दिसम्बर को लगेगा रोजगार मेला, जाने क्या है योग्यता

बस सेवा की सुविधा लेने के लिए प्रति व्यक्ति 500 रुपये का शुल्क निर्धारित किया गया है. इच्छुक पर्यटक मोबाइल नंबर 9693284071 पर संपर्क कर यात्रा की बुकिंग करवा सकते हैं. मौके पर डीएफओ सूरज कुमार सिंह, डीडीसी ऋतुराज, डीटीओ भगीरथ प्रसाद, गोपनीय प्रभारी जयपाल सोय व जिला पर्यटन पदाधिकारी कैलाश राम आदि मौजूद थे.

Advertisement
Koderma Tourism: जिला प्रशासन ने विभिन्न पर्यटन स्थल घुमाने के लिए बस से लेकर जा रही है, जाने टिकट के दाम 1