Skip to content

पुलवामा हमले में शहीद झारखण्ड के बेटे विजय सोरेंग के परिवार को नहीं मिली सरकार से कोई मदद

पुलवामा हमले में शहीद झारखण्ड के बेटे विजय सोरेंग के परिवार को नहीं मिली सरकार से कोई मदद 1

साल 2019 में 14 फ़रवरी के दिन ही आतंकवादी हमले में 44 जवान शहीद हो गए थे. पुलवामा हमले की बरसी पर झारखंड के शहीद विजय सोरेंग को कुम्हारी स्थित उच्च विद्यालय में शुक्रवार को श्रद्धांजलि दी गई। शहीद की पत्नी ने बताया कि रघुवर सरकार द्वारा किए गए वादे एक साल के बाद भी नहीं पूरे किए गए हैं। शहीद के परिवार को मिलने वाली सहयोग की राशि भी आज तक नहीं मिली है।

Also Read: आजसू के दो दिवसीय कार्यशाला हुआ संपन्न, राज्य सरकार से आरक्षण और स्थानीय नीति लागू करने की पार्टी ने की मांग

उधर, श्रद्धांजलि के दौरान सीआरपीएफ के डिप्टी कमाडेंट, शहीद के परिजन, पत्नी समेत प्रशासन के लोग मौजूद रहे। बसिया प्रखंड के रहनेवाले विजय सोरेंग कुम्हारी उच्च विद्यालय के छात्र थे।

विधायक व सचिवालय कर्मियाें के एक दिन का वेतन भी नहीं मिला:

शहीद विजय सोरेंग के पिता वृष सोरेंग ने कहा कि झारखंड सरकार के विधायक व सचिवालय कर्मी एक दिन का वेतन देनी की घाेषणा की थी, वह भी नहीं मिला। सरकार के द्वारा मेरे पोते को सेना में नाैकरी दी जा रही थी। मेरे पोते को सेना की नाैकरी में जाने की इच्छा नहीं है। वहीं सेना के द्वारा मिलने वाली सहयोग राशि सभी कोर्ट में लंबित है जिससे पूरा परिवार परेशान हैं। उन्होंने कहा कि मेरे बेटे ने देश के लिए अपनी जान दी है, इसपर मुझे गर्व है।

Also Read: कृषि मंत्री बादल पत्रलेख ने कहा- रघुवर सरकार दौरान बने डोभा की होगी जाँच

रांची में शहीदों के सम्मान में निकाली गई रैली

उधर, पुलवामा हमले की पहली बरसी पर रांची में शहीदों के सम्मान में विभिन्न कॉलेजों के छात्रों ने समर्थन रैली निकाली। रैली की अगुवाई अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद डोरंडा कॉलेज और छात्र संघ द्वारा किया गया।