Skip to content

झारखंड के इन जिलों में स्कूल और कॉलेज खोलने की सरकार ने दी अनुमति, जानिए किन जिलों में मिली है छूट Jharkhand News

Shah Ahmad

Jharkhand News: झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की अध्यक्षता में हो रही आपदा प्रबंधन प्राधिकार की बैठक खत्म हो गई है बैठक में लगाई गई कई पाबंदियों में छूट दी गई है तो कुछ को यथावत रखने की कोशिश की गई है. बैठक में कई अहम फैसले लिए गए हैं.

Advertisement

 झारखंड सरकार ने फैसला लिया है कि राज्य के 17 जिलों में  कक्षा 1 से लेकर  12वीं और उच्च कक्षाओं को भी शुरू करने का फैसला लिया है जिनमें स्कूल और कॉलेजों के कक्षाएं शामिल है वहीं राज्य के 7 जिले ऐसे हैं जिनमें 9वीं से ऊपर के सभी कक्षाएं खुलेंगे. रांची, पूर्वी सिंहभूम, बोकारो, चतरा, देवघर, सरायकेला, सिमडेगा इन 7 जिलों में कक्षा 9 से ऊपर के सभी कक्षा खोल दी जाएंगे. कॉलेज वगैरह सारा इसी के साथ जिम और स्पोर्ट्स काम्प्लेक्स को भी खोलने की अनुमति दी गई है.

सरकार के इस फैसले के बाद विभिन्न विश्वविद्यालयों में स्थगित की गई परीक्षा को एक बार फिर से लेने की तैयारी जल्द ही शुरू की जा सकती है वहीं परीक्षा की प्रतीक्षा कर रहे विद्यार्थियों के लिए भी तस्वीर बिल्कुल साफ हो चुकी है कि जल्द ही उनकी परीक्षा आयोजित की जा सकती है बात अगर बिनोद बिहारी महतो कोयलांचल विश्वविद्यालय और विनोबा भावे विश्वविद्यालय की करें तो कई परीक्षाएं ऐसी हैं जो स्नातक और स्नातकोत्तर स्तर की जिसे रद्द किया गया है सरकार के द्वारा स्कूल और कॉलेजों को खोलने के बाद अब उन परीक्षाओं को फिर से लेने की तैयारी विश्वविद्यालय प्रबंधन की तरफ से जल्द ही किया जा सकता है और इसकी जल्द ही घोषणा की जा सकती है. 

Leave a Reply