Skip to content

Jharkhand News: माओवादियों का हौसला बुलंद, खुलेआम छठ घाट पर कोयला व्यापारी की गोली मारकर हत्या

Shah Ahmad

झारखण्ड में आए दिन माओवादियों के द्वारा कोई न कोई घटना को अंजाम दिया जाता है. लेकिन इस बार कुछ ऐसा हुआ है जिसे सुनकर आप सहम जायेंगे। छठ महापर्व के दौरान माओवादियों के द्वारा एक कोयला कारोबारी की सरेआम गोली मार कर हत्या कर दी गयी है. यह घटना छठ घाट पर हुई है.

दरअसल, झारखंड के चतरा जिले के सिमरिया अंतर्गत तपसा गाँव में शनिवार सुबह करीब 7 बजे कोयला कारोबारी मुकेश गिरी की छठ घाट पर भाकपा माओवादियों ने गोली मारकर उनकी हत्या कर दी है. माओवादियों ने उन्हें दो गोली मारी है. साथ ही माओवादियों ने मौके पर दो पर्चे भी छोड़ गए है. गोली लगने के बाद मुकेश गिरी को सिमरिया रेफरल अस्पताल ले गया लेकिन अस्पताल ने उसकी हालत को देखते हुए रांची स्थित रिम्स रेफर कर दिया। रिम्स ले जाने के दौरान रास्ते में मुकेश ने दम तोड़ दिया और उसकी मौत हो गयी.

बताया जा रहा है की माओवादियों ने मुकेश पर पुलिस मुखबिरी का आरोप लगाते हुए गोली मारी है. मौके पर पहुंची पुलिस को लोगो ने बताया की सुबह के समय सभी भक्त घाट पर अर्ध्य दे रहे थे. भीड़ काफी ज्यादा थी. इसी बीच एक के बाद एक गोली चलने की आवाज़ सुनाई दिया जब तक कोई कुछ समझ पता तब तक अपराधी गोली मारकर मोटरसाइकिल से भाकपा माओवादी जिंदाबाद का नारा लगते हुए भाग निकले। पुलिस ने बताया की मामले की जाँच की जा रही है.

Leave a Reply