Skip to content
1-126

झारखण्ड में कोरोना पॉजीटिव की संख्या बढ़ कर 9 हुई, सबसे ज्यादा मामले हिंदपीढ़ी से सामने आये है

News Desk

झारखण्ड में कोरोनावायरस का प्रकोप बढ़ता जा रहा है. कुछ दिनों पहले तक झारखण्ड कोरोनावायरस के प्रकोप से बचा हुआ था लेकिन कुछ ही हफ्तों में कोरोनावायरस पॉजिटिव की संख्या राज्य में तेजी से बढ़ी है.

Advertisement

अन्य राज्यों की तुलना में झारखण्ड एक मात्र ऐसा राज्य था. जहाँ कोरोनावायरस का एक भी मरीज कुछ हफ्तों तक नहीं मिलने के कारण लोग चैन की साँस ले रहे थे. वहीं राज्य में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़ कर अब 9 हो गयी है. राज्य के स्वास्थ्य सचिव नितिन मदन कुलकर्णी ने इसकी आधिकारिक तौर पर जानकारी साझा की है.

Also Read: झारखंड हाई कोर्ट ने केंद्र सरकार को लगाई फटकार, कहा राज्य को सभी जरुरी उपकरण दिये जाए

स्वास्थ्य सचिव नितिन मदन कुलकर्णी ने कहा की राज्य में अब कोरोना पॉजिटिव की संख्या बढ़ कर 9 हो चुकी है. जबकि इसकी संख्या पहले 4 थी. 5 नए मामले कोरोना पॉजिटिव के आये है वो सभी पहले मिले कोरोना पॉजिटिव मरीज के परिवार का हिस्सा है. रांची के हिंदपीढ़ी से कोरोना पॉजिटिव जो महिला मिली थी उनके परिवार के 4 सदस्य कोरोना पॉजिटिव पाए गए है जबकि बोकारो से कोरोना पॉजिटिव जिस महिला में पाया गया था उसके परिवार के एक सदस्य में कोरोना पॉजिटिव पाया गया है.

Also Read: स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने कहा, राज्य सरकार अपने स्तर से कोरोना को हराने में जुटा है, केंद्र से सहयोग की जरुरत

झारखण्ड में सबसे पहला मरीज रांची के हिंदपीढ़ी में तब्लीगी जमात से जुडी महिला में कोरोना पॉजिटिव पाया गया था. हालांकि महिला मलेशिया से भारत आयी है. तो वही दूसरा कोरोना पॉजिटिव हज़ारीबाग़ जिले से मिला था जो एक पुरुष है. हज़ारीबाग़ में कोरोना पॉजिटिव मरीज अपने रिस्तेदार के साथ बंगाल के आसनसोल से एक शादी समारोह में शामिल हो कर वापस लौटा था. तीसरा मरीज बोकारो से मिली है वो बांग्लादेश के जमात में शामिल हुई थी. तो वही चौथा मरीज भी रांची के हिंदपीढ़ी से ही पाया गया था.

Also Read: प्रवासी मजदूरों को वापस लाने की तैयारी में हेमंत सरकार, लॉकडाउन के बाद 7 लाख मजदूर वापस लौटेंगे झारखंड

राज्य में कोरोना के 5 नए मामले सामने आने से हड़कंप मच गया है. प्रशासन के सामने चुनौती अब ये होगी की कैसे लोग को घरो के अंदर ज्यादा से ज्यादा रखा जाये ताकि कोरोना के संक्रमण से बचा जा सके. हालाँकि जहाँ भी कोरोना पॉजिटिव के मरीज मिले है उनके इलाके को सील कर दिया गया है ताकि अन्य लोगो में कोरोना का संक्रमण न बढ़ सके. साथ ही उन इलाको को सैनिटाइज किया गया है. रांची के हिंदपीढ़ी जहाँ से सबसे ज्यादा कोरोना पॉजिटिव के मरीज मिले है प्रशासन ने उस इलाके को पूरी तरह से सील कर दिया है. साथ ही भरी पुलिस बल तैनात कर दिए गए है.

Advertisement

Leave a Reply

Popular Searches