Skip to content
cm hemant soren

पुरानी पेंशन योजना पुनः होगी बहाल – मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने पेंशन जयघोष महासम्मेलन में किया ये ऐलान

tnkstaff

बोले हेमंत – 15 अगस्त तक राज्यकर्मियों को पुरानी पेंशन की सौगात दे दी जाएगी। अर्थात स्वतंत्रता दिवस तक पेंशन बहाल कर दिया जाएगा। यह घोषणा रविवार को रांची के मोहराबादी मैदान में आयोजित पेंशन जयघोष महासम्मेलन में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने की। इस सम्मेलन में झारखंड, बिहार, उत्तर प्रदेश, छत्तीसगढ़, तेलंगाना, मध्य प्रदेश उड़ीसा वा कई राज्यों से पुरानी पेंशन की मांगों को उठाने वाले कर्मचारी संगठनों के प्रतिनिथि बड़ी संख्या में उपस्थित रहें । इस महासम्मेलन में मुख्यमंत्री सोरेन ने कहा की उनकी सरकार की पहली प्राथमिकता आमलोगों और सरकारी कर्मियों को सामाजिक सुरक्षा की गारंटी देना है। इसलिए सर्वजन पेंशन योजना के जरिए हर विधवा, बुजुर्ग, दिव्यांक को ढूंढ कर पेंशन दी जा रही हैं।

कर्मचारियों के ऊपर जिम्मेदारी:

सीएम सोरेन ने कहा की राज्य के अफसरों और कर्मचारियों के ऊपर ये बड़ी ज़िम्मेदारी है। झारखंड दुर्गम इलाकों में रहने वाले लोगों तक सरकार के योजनाओं और सूचनाओं को इन्ही के जरिए ही पहुंचाया जाता हैं। सरकार और आपके मध्य समन्वय से ही झारखंड को विकास की श्रेणी में अग्रणी बनाया जा सकता हैं।

विपक्ष को लिया घेरे में:

मुख्यमंत्री ने पिछली सरकार को घेरे में लिया और कहा – हमारी सरकार में लाठी डंडा शोषण या बिना वजह परेशान करने की अनुमति नहीं हैं। पिछले सरकार में पारा शिक्षक पूरे साल में 11 महीने करते थे। हमने उनकी समस्याओं को समझा और समाधान किया। आगे कहा की पिछली सरकार के सुस्त और उदासीन रवैए के कारण राज्य में समस्याओं की होड़ लगी है।

राज्य के विकास में सभी का सहयोग की सहभागिता है आवश्यक:

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा की झारखंड सरकार कोरोना से निकलने के बाद राज्य को विकास कार्यों की ओर बढ़ाने में प्रयासरत हैं सरकार की योजनाओं को हर गली कस्बों तक पहुंचाने में सभी राज्य कर्मियों की महत्वपूर्ण भूमिका हैं। राज्य को एक बेहतर राह दिखाने में सभी के सहयोग और साथ चाहिए तभी राज्य आगे बढ़ेगा।

Advertisement

Leave a Reply