Skip to content
Suprim court and hemant soren

नियोजन नीति पर आज सुप्रीम कोर्ट में होगी सुनवाई, शिक्षक नियुक्ति से जुड़ा है मामला Jharkhand News

Shah Ahmad

पूर्व कि रघुबर दास सरकार के कार्यकाल में नियोजन नीति के तहत हुए शिक्षक नियुक्ति पर झारखंड हाई कोर्ट ने नियोजन नीति को गलत बताते हुए शिक्षको कि नियुक्ति पर सवाल खड़े करते हुए उनकी नियुक्ति को रद्द करने का आदेश दिया था. जिसके बाद वर्तमन में झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन कि सरकार ने नौकरी जाने वालो का साथ देते हुए नियोजन नीति को लेकर सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है. हाई कोर्ट से फैसला आने के बाद मुख्यमंत्री ने कहा था कि जिस नियोजन नीति को भाजपा कि सरकार ने राज्य के लोगो को बाटने के लिए बनाया था शिक्षको कि नौकरी जाना उसी का प्रमाण है.

Advertisement

शिक्षको कि नौकरी बचाने के लिए राज्य सरकार कि तरफ से सुप्रीम कोर्ट में नियोजन नीति को लेकर एक याचिका दायर कि गई है. उसी याचिका पर आज सुनवाई होगी. नियोजन नीति को गलत बताते हुए सोनी कुमारी ने हाई कोर्ट से इसे ख़ारिज करने कि मांग कि थी. सोनी कुमारी कि याचिका पर हाई कोर्ट ने फैसला सुनाते हुए नियोजन नीति को गलत करार दिया है.

मालूम हो कि हाई कोर्ट ने 13 जिलो में हुई शिक्षक नियुक्ति को असंविधानिक करार दिया था. साथ ही 13 जिलो में जिन शिक्षकों कि नियुक्ति हुई है उन्हें रद्द कर दिया है. सीएम से मुलाकात करने के बाद राज्य सरकार ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है.

Advertisement

Leave a Reply

Popular Searches