jac-result-live

इंतजार हुआ खत्म JAC ने जारी किए 12वीं बोर्ड के परिणाम, यहाँ देखे अपना रिजल्ट

News Desk
Share on facebook
Share on twitter
Share on email
Share on pocket

झारखंड के 2.34 लाख छात्रों का इंतजार खत्‍म हो गया है। आज झारखंड एकेडमिक काउंसिल, जैक 12वीं बोर्ड का रिजल्‍ट जारी कर दिया गया है। शाम 5 बजे जैक कार्यालय में ऑनलाइन रिजल्‍ट जारी किए गए। हालांकि पहले दोपहर एक बजे ही परीक्षाफल जारी किए जाने की घोषणा की गई थी। छात्र अपना परीक्षाफल

Advertisement

Also Read: मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को मिली जान से मारने की धमकी, जाँच में जुटी सीबीआई

झारखंड अधिविद्य परिषद की आधिकारिक वेबसाइट सहित अन्य वेबसइट पर देख सकते हैं। इस बार जैक की ओर से झारखंड इंटर के तीनों संकाय, यथा साइंस, आटर्स और कॉमर्स के नतीजे एक साथ जारी किया गया है। झारखंड एकेडमिक काउंसिल (JAC) के इंटर साइंस, आटर्स और कॉमर्स का रिजल्ट शुक्रवार को शाम 5 बजे शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो ने जैक कार्यालय में परिणाम जारी किए है।

Also Read: देश भर में रुकने का नाम नहीं ले रहा है कोरोना, 24 घंटे में आए सबसे ज्यादा करीब 35 हजार मामले

Live Result Working Link JAC Class 12th Result (Now Available)

लिंक पर क्लिक करे JAC Class 12th Result

झारखंड एकेडमिक काउंसिल ने इंटर का रिजल्ट जारी कर दिया है. वर्ष 2019 की तुलना में वर्ष 2020 में कॉमर्स संकाय के 7 फीसदी ज्यादा विद्यार्थी पास हुए हैं.  कला में उतीर्ण होने वाले छात्रों में 2 .5 % की वृद्धि देखने को मिली है.

साल 2019 में कुल 3.15 लाख स्टूडेंट्स 12वीं की परीक्षा में शामिल हुए थे। लगभग 57% छात्रों ने साइंस की परीक्षा जबकि 70.44% छात्रों ने कॉमर्स की परीक्षा पास की थी। आर्ट्स स्ट्रीम का पास प्रतिशत 79.97% था।

इससे पहले आठ जुलाई को शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो ने दसवीं का रिजल्ट जारी किया था। 10वीं में 75.01 % परीक्षार्थी सफल घोषित हुए हैं। लड़कियों का परीक्षा परीणाम लड़कों से बेहतर रहा है। पास छात्रों की संख्या 1 लाख 37 हजार 003 जबकि छात्राओं की संख्या 1 लाख 51 हजार 925 है।

Advertisement

Leave a Reply

Share on facebook
Share on twitter
Share on pocket
Share on whatsapp
Share on telegram

Popular Searches