Skip to content
Add-a-heading-2021-12-02T140217-compressed
Advertisement

हेमंत सरकार को गिराने की चल रही है साजिश, सीता सोरेन गिराना चाहती है हेमंत सरकार! Sita Soren

Arti Agarwal

Sita Soren: झारखंड राज्य में राजनीतिक तापमान गर्मी के इस मौसमी तापमान से कई ज्यादा है बात जो सरकार गिराने की है. सरकार गिराने में दो नेताओं का नाम सामने आ रहा है। झामुमो के अंदर राजनीति पार्टी विधायक सीता सोरेन और लोबिन हेंब्रम पर भाजपा के संपर्क में होने का आरोप लगा है।

दोनों ही विधायक को कि शिकायत पार्टी नेतृत्व से की गई है पार्टी अध्यक्ष शिबू सोरेन और मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को दोनों विधायकों द्वारा पार्टी विरोधी गतिविधियों की जानकारी दी गई है। खबरों के मुताबिक तक़रीबन 1 दर्जन से अधिक विधायकों ने इनकी शिकायत पार्टी के नेता शिबू सोरेन और हेमंत सोरेन से की है। शिकायत करने वाले विधायकों का कहना है कि यह दोनों विधायक लगातार संगठन विरोधी गतिविधियों में शामिल रहे हैं इनकी भूमिका संदेहास्पद है। पार्टी नेताओं को बताया गया है कि सरकार गिराने की मुहिम यह दोनों विधायक पार्टी के निष्कासित पूर्व कोषाध्यक्ष रवि केजरीवाल भी है इनके साथ दो विधायकों की सांठगांठ है। इन नेतृत्व में पार्टी विधायकों पर कार्यवाही कर सकता है.

शिकायत करने वाले  विधायकों ने पार्टी नेतृत्व से कहा कि सीता सोरेन और लोबिन हेंब्रम द्वारा पद और पैसा का प्रलोभन दिया जा रहा है. इसमें पार्टी के कई विधायक अलग गुट बनाने के लिए सहमत है तथा इसमें कांग्रेस के भी कुछ विधायक शामिल है। हेमंत सरकार को गिराने की साजिश का खुलासा पहले भी हो चुका है। राजधानी के एक होटल में पिछले वर्ष जुलाई में छापामारी हुई थी पुलिस ने 3 लोगों को गिरफ्तार किया था। कांग्रेस विधायक अनूप सिंह ने इस मामले में कोतवाली थाने में प्राथमिकी भी दर्ज कराई थी. सरकार गिराने की साजिश में शामिल लोगों के पास से कई जानकारी मिली थी. सीता सोरेन और लोबिन हेंब्रम की वर्तमान गतिविधियों में से एक बार फिर सरकार अस्थिर करने का मामला सामने नजर आ रहा है।

Leave a Reply