Skip to content

Hazaribagh Medical College: हजारीबाग जिला मेडिकल कॉलेज अस्पताल से 200 ऑक्सीजन सिलिंडर की हुई चोरी, मामला कराया गया दर्ज

Arti Agarwal

Hazaribagh Medical College: झारखंड के हजारीबाग जिला मेडिकल कॉलेज अस्पताल में एक बड़ा खुलासा हुआ है. जहां एक तरफ इस महामारी में लोग ऑक्सीजन के लिए जद्दोजहद कर रहे हैं तो वहीं दूसरी तरफ कुछ असामाजिक तत्व आपदा में भी अवसर तलाश कर रहे हैं.

Advertisement

हजारीबाग जिला मेडिकल कॉलेज में लगभग 200 ऑक्सीजन सिलेंडर चोरी होने का मामला सामने आया है इसे लेकर सदर थाना में मामला दर्ज कराया गया है जिसके बाद पुलिस मामले की जांच में जुट गई है. शुरुआती जांच में पुलिस ने वार्ड बॉय सुरेंद्र यादव को ऑक्सीजन बेचने के आरोप में हिरासत में लिया है और पूछताछ की जा रही है.

दरअसल, ऑक्सीजन सिलेंडर चोरी होने का खुलासा तब हुआ जब एक व्यक्ति ऑक्सीजन का सिलेंडर भरवाने को लेकर डेमोटांड़ स्थित प्लांट में गया तब उससे पूछताछ हुई. पूछताछ के दौरान जानकारी मिली कि किसी ने उसे सिलेंडर बेचा है इसके बाद मामले की तफ्तीश शुरू की गई जिसमें बात सामने आई कि 200 सिलेंडर की चोरी हो गई है. पुलिस प्रारंभिक जांच में अस्पताल प्रबंधन और अन्य चार लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है.

Also Read: CM Hemant Soren ने मांडू में कोविड केयर सेंटर का उद्घाटन किया, अंतिम संस्कार के लिए सरकार करेगी सहयोग

पूरे मामले को लेकर कहा जा रहा है कि इसमें कई कथित समाजसेवी के नाम भी सामने आ सकते हैं जो इस महामारी में अपनी वाहवाही लूटने के लिए ऑक्सीजन सिलेंडर बांटने का काम कर रहे थे. वहीं कुछ ऐसे लोगों के भी नाम सामने आ रहे हैं जिन्होंने ऑक्सीजन सिलेंडर इस दौरान बेचे हैं. इस पूरे प्रकरण में अस्पताल प्रबंधन के साथ-साथ कई अन्य लोग भी सवालों के घेरे में है. यह भी आशंका जताई जा रही है की सिर्फ ऑक्सीजन ही नहीं बल्कि मेडिसिन, इंजेक्शन का भी यहां बड़ा खेल हुआ है लेकिन इस पूरे मामले को लेकर अभी तक कोई प्रशासनिक पदाधिकारी कुछ भी कहने को तैयार नहीं है

Leave a Reply