Skip to content
rajyasabha-election-2020_20389757

राज्यसभा चुनाव के लिए 17 को UPA की बैठक, विनोद सिंह और अमित यादव को भी मिला बैठक में शामिल होने का न्योता

News Desk

झारखण्ड में राजयसभा की दो सीटों के लिए होने वाले चुनाव को लेकर सियासत तेज हो गयी है. 19 जून को होने वाली राज्यसभा चुनाव से पहले बहुमत का अकड़ा जुटाने के लिए राजनितिक पार्टीयां जुट गयी है.

Advertisement

यूपीए विधायक दल की बैठक 17 जून को मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के आवास पर बुलायी गयी है़ इसमें झामुमो, कांग्रेस और राजद के विधायक शामिल होंगे. इस बैठक में कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी आरपीएन सिंह व पर्यवेक्षक पीएल पुनिया भी शामिल हो सकते हैं. यूपीए खेमा ने दो उम्मीदवार मैदान में उतारे है़ं

Also Read: दुष्कर्म के आरोपियों को आजीवन कारावास की सजा, तीन साल की बच्ची को बनाया था हवस का शिकार

झामुमो से शिबू सोरेन और कांग्रेस से शहजादा अनवर उम्मीदवार है़ं इधर भाजपा भी राज्यसभा चुनाव की तैयारी में लगी है. राज्य के बड़े नेता केंद्रीय नेतृत्व से संपर्क में है़ं। भाजपा विधायक दल की बैठक भी जल्द बुलायी जायेगी़। इसमें दिल्ली से पर्यवेक्षक शामिल हो सकते है़ं निर्दलीय विधायक सरयू राय के समर्थन के बाद एनडीए खेमा उत्साहित है़ं वहीं कांग्रेस के नेता अभी भी जीत का दावा कर रहे है़ं यूपीए ने निर्दलीय अमित यादव पर डोरे डाले रहे है.

अमित यादव को यूपीए घटक दलों की बैठक में बुलाया गया है़ यूपीए ने एनसीपी के कमलेश सिंह का समर्थन पहले ही हासिल कर लिया है़ यूपीए से शिबू सोरेन की जीत पक्की है़ वहीं कांग्रेस को अब भी वोट का जुगाड़ करना है़ कांग्रेस की राह मुश्किल दिख रही है़.

Also Read: टीएसपीसी नक्सली संगठन ने चिपकाया पोस्टर, फौजी कार्रवाई की धमकी

मंत्री आलमगीर आलम ने कहा की कांग्रेस ने अपना उम्मीदवार सोच समझ कर खड़ा किया है. उम्मीदवार खड़ा करने से पहले हमने समर्थन के लिए कांग्रेस के अलावा अन्य पार्टी और निर्दलीय विधायक से बात की थी उसी आधार पर हमने अपना प्रत्याशी दिया है. 17 जून को होने वाली बैठक में भी उन्ही लोगो को बुलाया गया है जिनसे हमारी बात पहले हो चुकी है।

Advertisement

Leave a Reply

Popular Searches