corona vaccine

Jharkhand: राज्य में एक अप्रैल से शुरू होगा 45 वर्ष से ऊपर के लोगों का वैक्सीनेशन

Shah Ahmad
Share on facebook
Share on twitter
Share on email
Share on pocket

केंद्र सरकार के द्वारा स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय के अंतर्गत संचालित स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग के सचिव राजेश भूषण की तरफ से कोरोनावायरस के वैक्सीनेशन के संबंध में नई गाइडलाइन जारी की गई है. जिसके बाद सम्बंधित जिलो में प्रशासनिक अमले को नए सिरे से निर्देश जारी किये जा रहे हैं. इस आदेश के तहत 1 अप्रैल से 45 वर्ष से लेकर 59 वर्ष तक के लोगों के लिए वैक्सीनेशन की प्रक्रिया प्रारंभ होने जा रही है.

Advertisement

राज्य सरकार के पत्र के आलोक में आगामी 1 अप्रैल से 45 वर्ष से लेकर 59 वर्ष तक के लोगों के लिए वैक्सीनेशन की प्रक्रिया शुरू होने जा रही है प्रशासनिक पदाधिकारियों सहित वैक्सीनेशन से जुड़े तमाम लोगों को इसके लिए तैयार रहने के लिए कहा गया है. अगले कुछ दिनों में इसके लिए तैयारियां पूरी करने के लिए भी कहा गया है जिला प्रशासन को भारत सरकार का पत्र मंगलवार को प्राप्त हुए हैं जिसके बाद से तत्काल सम्बंधित जिलो के स्वास्थ्य विभाग को नई निर्देश अवगत करा दिया गया है.

Also Read: LIC की ये पॉलिसी है कमाल, इतने रूपये निवेश करने पर 10 साल में बन सकता है 7.8 लाख के मालिक

दरअसल, सरकार के पत्र में यह स्पष्ट किया गया है कि वैक्सीनेशन की प्रक्रिया से जुड़े हुए अधिकारी तत्काल इस दिशा में कदम उठाएं जिसके बाद कई जिलों में इसे लेकर प्रक्रिया शुरू कर दी गई है. वैक्सीनेशन वाले इन जिलों के सभी प्रखंडों में वैक्सीनेशन का कार्य पहले से ही प्रारंभ किया गया है वही इस वैक्सीनेशन की प्रक्रिया में ज्यादा से ज्यादा लोगों को शामिल करने के लिए आम लोगों से जन जागरूकता की अपील की गई है जिसके तहत लोगों से यह आग्रह किया गया है कि वह वैक्सीन कराते हुए अपनी सेल्फी लोगों से साझा करें ताकि अन्य लोग वैक्सीनेशन के लिए आगे आए.

Advertisement

Leave a Reply

Share on facebook
Share on twitter
Share on pocket
Share on whatsapp
Share on telegram

Related News

Popular Searches