Skip to content

चंदनकीयारी-गोविंदपुर ट्रांसमिशन लाइन की मंजूरी मिलने पर विजय राजवार ने दोनों राज्यों के CM का जताया आभार

Arti Agarwal

झारखंड केे मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के आग्रह पर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने चंदनक्यारी गोविंदपुर ट्रांसमिशन लाइन बनाने की मंजूरी दे दी है बता दें कि चंदनक्यारी गोविंदपुर ट्रांसमिशन लाइन बनाने की मंजूरी पिछले 2 वर्षों से पश्चिम बंगाल के मुख्यमंत्री कार्यालय में लंबित था.

Advertisement

मामला संज्ञान में आने के बाद झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री से संपर्क कर मंजूरी दिला दी है. दरअसल, झारखंड ऊर्जा संचरण निगम लिमिटेड लिमिटेड ट्रांसमिशन लाइन का निर्माण नहीं करा पा रहा था दूसरी तरफ धनबाद स्थित गोविंदपुर और चंदनक्यारी बिजली नेटवर्क से जुड़ नहीं पा रहे थे चंदनकियारी में बना ग्रिड सब स्टेशन भी लाइन ना जोडने की वजह से चालू नहीं हो सका. मुख्यमंत्री के संज्ञान में यह मामला आया तब उन्होंने खुद ही पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को फोन कर अनुमति देने का आग्रह किया उन्होंने कहा कि इस लाइन के ना बनने से धनबाद और बोकारो में बिजली की समस्या आ रही है बंगाल की मुख्यमंत्री ने सीएम की बात मानते हुए ट्रांसमिशन लाइन बनाने की मंजूरी दे दी है.

Also Read: CM हेमन्त सोरन ने मरङ गोमके “जयपाल सिंह मुंडा” की जयंती पर उनकी तस्वीर पर पुष्पांजलि अर्पित कर उन्हें नमन किया

चंदनक्यारी में बना ग्रिड धनबाद के गोविंदपुर ग्रिड से जोड़ा जाना है इसके लिए ट्रांसमिशन लाइन बनाना है. इस लाइन के बनने से धनबाद जहां सेंट्रल ग्रिड से जुड़ जाएगा वही धनबाद और बोकारो की बिजली के लिए डीवीसी पर आत्म निर्भरता समाप्त हो जाएगी बताया गया है कि पूर्व में चंदनक्यारी गोविंदपुर लाइन झारखंड क्षेत्र से ही होकर गुजर ना था पर बीच में सेल के कोयला खदान आ रहा था जिसके कारण सेल से अनुमति नहीं मिली इसके बाद वैकल्पिक रूट बनाया गया जो चंदनक्यारी से सटे हुए बंगाल के हिस्से में पढ़ने वाले संथाल डी होकर जाएगा.

विजय रजवार ने दोनों मुख्यमंत्री को दी धन्यवाद:

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के आग्रह पर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी द्वारा चंदनकियारी गोविंदपुर ट्रांसिमशन लाइन बनाने की मंजूरी दे देने पर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को झारखंड मुक्ति मोर्चा युवा नेता विजय रजवार ने धन्यवाद दिया तथा आभार प्रकट किया है. रजवार ने कहा कि पिछले 2 साल से पश्चिम बंगाल में यह काम निलंबित पढ़ा हुआ था. कहा कि चंदनकियारी गोविंदपुर ट्रांसिमशन लाइन को चालू करने का  कुछ दिन पूर्व ही  मैंने मुख्यमंत्री से आग्रह किया था.  जिससे पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री द्वारा मंजूरी दे दी  गई है. चंदनकियारी में  इस महत्वपूर्ण कार्य को मंजूरी के दे देना  पर  दोनों मुख्यमंत्री को धन्यवाद देता हूं. उन्होंने कहा कि  यह पावर ग्रिड चालू हो जाने से पूरे चंदनकियारी के लोगों को विद्युत समस्याओंं से निजात मिलेगा. उक्त बातें रविवार को चंदनकीयारी पूर्व प्रत्याशी साह झारखंड मुक्ति मोर्चा नेता विजय रजवार में  प्रेस विज्ञप्ति जारी कर कहींं. 

Leave a Reply