Skip to content

Madhupur Up chunav: मधुपुर का कौन बनेगा किंग? उपचुनाव के लिए आज 487 केन्द्रों पर डाले जायेंगे वोट

Shah Ahmad

Madhupur Up chunav: झारखंड के मधुपुर विधानसभा सीट पर हो रहे उपचुनाव को लेकर शनिवार को 487 मतदान केंद्रों पर वोट डाले जाएंगे. शांतिपूर्ण मतदान को लेकर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं विधानसभा क्षेत्र के बाहर 10 किलोमीटर के दायरे में शनिवार को शाम 6 बजे तक शराब की दुकानें बंद रहेंगी मधुपुर विधानसभा क्षेत्र में 384 भवनों में कुल 487 मतदान केंद्र बनाये गए है.

उपचुनाव में झारखंड मुक्ति मोर्चा और भारतीय जनता पार्टी के बीच सीधा मुकाबला है सत्ताधारी दल झामुमो के मंत्री रहे दिवंगत हाजी हुसैन अंसारी के निधन के बाद यह सीट खाली हो गई थी जहां उपचुनाव के लिए आज मतदान हो  रहा है. झारखंड मुक्ति मोर्चा ने दिवंगत मंत्री हाजी हुसैन अंसारी के बेटे हफिजुल हसन अंसारी को प्रत्याशी बनाया है. वही भारतीय जनता पार्टी ने  2019 के विधानसभा चुनाव में आजसू पार्टी के टिकट पर चुनाव लड़ने वाले गंगा नारायण सिंह को अपना प्रत्याशी बनाया है. गंगा नारायण सिंह को अपने पाले में लाने के बाद भारतीय जनता पार्टी और झारखंड मुक्ति मोर्चा के बीच मुकाबला टक्कर का हो गया है.

मधुपुर विधानसभा क्षेत्र में हो रहे उपचुनाव को लेकर सुरक्षा व्यवस्था को पूरी तरह से मुस्तैद कर दिया गया है असम से चुनाव संपन्न कराकर लौट रहे जैप और आईआरबी की 11 इको कंपनी जवानों को भी देवघर में भेज दिया गया है. मधुपुर विधानसभा उपचुनाव से जुड़ी तमाम खबरों को जानने के लिए हमारे फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर बने रहें.

Twitter Link: https://twitter.com/TheNewsKhazana

Facebook Link: https://www.facebook.com/thenewskhazana