IMG_20201001_191845

जल जीवन मिशन की शुरूआत, मंत्री मिथलेश ठाकुर ने हरी झंडी दिखाकर किया शुभारंभ

News Desk
Share on facebook
Share on twitter
Share on email
Share on pocket

झारखंड सरकार की तरफ से जल्द जीवन मिशन और राष्ट्रीय स्तरीय जन जागरूकता अभियान की शुरुआत की गई है राज्य के पेयजल एवं स्वच्छता विभाग के मंत्री मिथिलेश ठाकुर ने हरी झंडी दिखाकर रथ को रवाना किया इस अवसर पर पोस्टर का विमोचन किया गया एवं जन जागरूकता मिशन रात को भी हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया कार्यक्रम में पेयजल विभाग के सचिव अभियंता प्रमुख मुख्य अभियंता विभाग के अभियंता सहित तमाम अधिकारी के अलावा यूनिसेफ के पदाधिकारी भी मौजूद रहे।

Advertisement

इस मौके पर मंत्री मिथिलेश ठाकुर ने कहा राज्य में पुराने जल मीनार बंद पड़े हैं। बंद पड़े जल मीनारों की मरम्मत ही कर जल्द उन्हें चालू किया जाएगा उन्होंने कहा कि इस योजना को सिर्फ चालू कर देने से नहीं होगा बल्कि इसे अमलीजामा पहनाने के लिए गांव के युवा पंचायत के मुखिया जलसहिया और गांव के तमाम लोगों को आगे आकर इस मामले पर ध्यान देना होगा। यूनिसेफ के बारे में मंत्री मिथिलेश ठाकुर ने कहा कि यह हर तरह के क्षेत्र में काम करते हैं और उसी की ओर से जल जीवन मिशन के तहत जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है विभाग की ओर से जो भी जल मीनार बनाया जा रहे हैं उसके रखरखाव के लिए युवाओं को आगे आना होगा तभी जाकर हर घर को नल से जल मिल पाएगा।

आगे मंत्री मिथिलेश ठाकुर ने कहा की जल जीवन मिशन जन जागरूकता अभियान के तहत जागरूकता फैलाने के लिए जागरूकता रथ को रवाना किया गया है रथ 2 अक्टूबर से लेकर 15 अक्टूबर तक राज्य के सभी जिले गांव और कस्बों तक पहुंच कर लोगों को बीच जागरूकता फैलाने का काम करेगा राज्य सरकार की तरफ से लक्ष्य रखा गया है कि 2024 तक हर घर में नल का जल मिले यूनिसेफ और राज्य सरकार के संयुक्त तत्वाधान में इस योजना का शुभारंभ किया गया

Advertisement

Leave a Reply

Share on facebook
Share on twitter
Share on pocket
Share on whatsapp
Share on telegram

Popular Searches