Skip to content
2019_5$largeimg08_May_2019_204209421

कोडरमा में मिले कोरोना पॉजिटिव का क्या है कोडरमा-गिरिडीह कनेक्शन, जानिए पूरी खबर

News Desk

झारखण्ड में कोरोना से संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है. शुक्रवार तक राज्य में 14 कोरोना पॉजिटिव के मरीज थे. लेकिन शनिवार को नितिन मदन कुलकर्णी ने आधिकारिक तौर पर पुष्टि करते हुए यह जानकारी दी की झारखण्ड में अब कुल 17 कोरोना पॉजिटिव मरीजो की संख्या हो चुकी है. पिछले 24 घंटे में कोरोना पॉजिटिव के 3 नए मामले सामने आये है.

Advertisement

Also Read: सर्वदलीय बैठक में बोले सीएम “जो लोग रोग छुपा रहे हैं, वे मौत को दावत दे रहे हैं”

शुक्रवार की देर रात जब 184 सैंपल्स की जांच रिपोर्ट आयी, तो इसमें 3 लोग पॉजिटिव पाये गये. जो नये मामले सामने आये हैं, उनमें एक हिंदपीढ़ी का भी है. एक अन्य कोरोना पॉजिटिव मरीज हजारीबाग जिला का है, जबकि तीसरा मरीज कोडरमा जिला का है. जांच रिपोर्ट में 181 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आयी.

Also Read: राजद नेता सुभाष यादव के निर्देश पर थाना के माध्यम से जरूरतमंद लोगो को पहुँचाया जा रहा है राशन

झारखण्ड में 17 कोरोना पॉजिटिव के मामले सामने आने के बाद लोगो में डर का माहौल बन चूका है. राज्य में कोरोना से एक की मौत भी हो चुकी है. कोरोना वायरस का पहला केस राजधानी रांची के हिंदपीढ़ी में मिला था. मलयेशियाई युवती की वजह से 8 लोगों में यह वायरस फैला. युवती तबलीगी जमात से जुड़ी थी.

कोरोना के तीन नए मामले सामने आये है उनमें राँची के हिंदपीढ़ी, हज़ारीबाग़ और कोडरमा से एक-एक लोगो में कोरोना पॉजिटिव की पुष्टि हुई है. हज़ारीबाग़ में यह दूसरा मामला है तो वही कोडरमा में यह पहला मामला है. बिहार से सटे कोडरमा में कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद सोशल मीडिया में खबर काफी तेजी से फैली है मगर कुछ मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो कोडरमा में जो कोरोना पॉजिटिव मिला है दरअसल वो गिरिडीह जिले का रहने वाला है.

Also Read: नितिन मदन कुलकर्णी ने कहा 4 नए मामलो के साथ राज्य में कोरोना पॉजिटिव की संख्या 13 पहुँची

प्रभात खबर में छपी खबर ” कोडरमा में कोरोना वायरस की दस्तक, झारखंड में तीन नये मरीज मिले” के अनुसार युवक कोडरमा के मरकच्चो प्रखंड की सीमा पर स्थित गिरिडीह जिला के जहानाडीह गांव का रहने वाला है. हाल ही में वह मुंबई से लौटा था. 4 अप्रैल, 2020 को उसमें कोरोना के लक्षण दिखाई देने पर परिजन मरकच्चो सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में इलाज के लिए लाये थे. डॉक्टरों ने कोरोना से संबंधित लक्षण देखते ही उसे तत्काल सदर अस्पताल भेज दिया. 4 अप्रैल से ही वह सदर अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती है. बीते दिन उसका सैंपल लेकर जांच के लिए रिम्स भेजा गया था.

Advertisement

Leave a Reply

Popular Searches