Skip to content

देश में अमन-चैन के लिए आंदोलनकारी महिलाओं ने रखें:-रोजे

Arti Agarwal
देश में अमन-चैन के लिए आंदोलनकारी महिलाओं ने रखें:-रोजे 1

असनाबाद में शाहीन बाग के तर्ज पर “भारत बचाओ” के बैनर तले चल रहे अनिश्चितकालीन हड़ताल का 18 वां दिन भी हजारों की संख्या में आई महिलाओं ने #NRC,CAA,NPR का विरोध अनोखे रूप से किए। महिलाओ ने संविधान की प्रस्तावना पढ़ने के बाद “संविधान बचाओ” देश बचाओ” हिंदू- मुस्लिम,सिख-ईसाई आपस में है हम सब भाई-भाई नारों से देश की एकता और अखंडता को प्रस्तुत किये साथ हीं देश में अमन-चैन बरकरार रहे उसके लिए महिलाओं ने रोजे भी रखें और अफतार के वक्त दुआएं किऐ।

देश में अमन-चैन के लिए आंदोलनकारी महिलाओं ने रखें:-रोजे 2कोडरमा के कई इलाकों से आई महिलाओं और छात्राओं के समूह ने इस कानून का पुरजोर विरोध किए और उन्होंने इस कानून को देश विरोधी, गरीब विरोधी, संविधान विरोधी कह कर के इसका विरोध किया।
इस आंदोलन में मुख्य वक्ता के रूप में हरियाणा से आए अजय सलूजा ने अपने संभाषण में कहा कि यह कानून देश की अखंडता और एकता को तोड़ने का कानून है।

देश में अमन-चैन के लिए आंदोलनकारी महिलाओं ने रखें:-रोजे 3आज वक्ता के रूप में कई लोग अमरजीत कौर(एपवा संगठन), शारदा देवी (एपवा संगठ), हेमंती देवी , नाज प्रवीण, रानी खातून फरजाना परवीन तबस्सुम परवीन, शबनम परवीन, शकीरा खातून, फातिमा खातून ,नगमा परवीन, खुर्शीदा खातून, निशा परवीन, मरियम खातून, ईश्वरी राणा, साफिया खातून , सगीरा खातून, फरीदा खातून, पदमा प्रवीण रानी देवी, काली देवी, मीना देवी,आदि वक्ताओं ने इस आंदोलन में अपने शब्दों से लोगों में ऊर्जा भरने का कार्य किए।