ram mandir

राम मंदिर निर्माण के लिए 2 हजार करोड रुपए चंदा अभियान के जरिए हुए जमा, गिनती अब भी जारी

tnkstaff
Share on facebook
Share on twitter
Share on email
Share on pocket

भारत में राम मंदिर और बाबरी मस्जिद का विवाद लंबे समय तक चलने के बाद अदालत ने फैसला सुनाते हुए विवादित भूमि पर अयोध्या में राम मंदिर निर्माण का रास्ता साफ कर दिया. जिसके बाद उसके निर्माण कार्य के लिए भूमि पूजन का कार्य संपन्न किया गया.

Advertisement

भूमि पूजन में बतौर मुख्य अतिथि के रूप में देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  शामिल हुए थे. जिसके बाद मंदिर निर्माण का कार्य के लिए तेजी से काम होने शुरू हो गए. राम मंदिर निर्माण के लिए धन इकट्ठा करने का अभियान चलाया गया जो कि शनिवार को समाप्त हो गया है. मंदिर निर्माण के लिए चलाए गए धन इकट्ठा अभियान के तहत 2,000 करोड रुपए का चंदा जमा होने का दावा किया जा रहा है. सिर्फ इतना ही नहीं बल्कि यह भी कहा जा रहा है कि गिनती का काम अभी जारी है. इसके अलावा मंदिर के खाते में पैसा जमा किए जाने का काम अभी चल रहा है. जिससे यह कहा जा सकता है कि राशि बढ़ सकती है.

मंदिर निर्माण के लिए देश और विदेश दोनों स्थानों से चंदे आए हैं. विश्व हिंदू परिषद ने लोगों से अपील की है कि यदि कोई अभी भी चंदा देना चाहता है तो वह स्थानीय टीम या ऑफिस से संपर्क कर के चंदा दे सकता है. राम मंदिर निर्माण निधि समर्पण अभियान की शुरुआत मकर सक्रांति के दिन 15 जनवरी से हुई थी. इसमें कई संगठनों के द्वारा लोग चंदा इकट्ठा कर रहे थे स्वयंसेवकों द्वारा प्राप्त स्वैच्छिक योगदान,  श्री राम तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के खातों की स्थानीय शाखा में जमा किया गया. बता दें कि इसी ट्रस्ट के पास मंदिर के निर्माण का जिम्मा है.

राम मंदिर निर्माण के लिए मंदिर प्रांगण  में नीव की भराई का काम अगले 15 दिनों में शुरू किया जाएगा. वर्तमान में मंदिर की नींव के लिए खुदाई का काम तेजी से चल रहा है जिसके बाद राम जन्मभूमि परिसर के भीतर मौजूद मंदिरों को तोड़े जाने के बाद भारी-भरकम जेसीबी मशीनों से जमीन को समतल किया जाएगा और भव्य राममंदिर निर्माण के लिए नींव रखी जाएगी. 

Advertisement

Leave a Reply

Share on facebook
Share on twitter
Share on pocket
Share on whatsapp
Share on telegram

Popular Searches